24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गंडक बराज से विशालकाय अजगर का हुआ सफल रेस्क्यू

वाल्मीकि टाइगर रिजर्व वन प्रमंडल दो के वाल्मीकिनगर वन क्षेत्र से सटे गंडक बराज के 6 नंबर फटाक से वन कर्मियों द्वारा गुरुवार की शाम एक विशालकाय अजगर का सफल रेस्क्यू कर जटाशंकर वन क्षेत्र में छोड़ दिया गया.

वाल्मीकिनगर. वाल्मीकि टाइगर रिजर्व वन प्रमंडल दो के वाल्मीकिनगर वन क्षेत्र से सटे गंडक बराज के 6 नंबर फटाक से वन कर्मियों द्वारा गुरुवार की शाम एक विशालकाय अजगर का सफल रेस्क्यू कर जटाशंकर वन क्षेत्र में छोड़ दिया गया. इस बाबत जानकारी देते हुए वाल्मीकिनगर रेंजर राजकुमार पासवान ने बताया कि गंडक बराज के 6 नंबर फाटक में पानी के बहाव में बहते हुए एक विशालकाय अजगर आ कर फंस गया था. जिसे देख लोगों ने इसकी सूचना वन कार्यालय को दी. सूचना मिलते ही स्नेक कैचरों की टीम मुद्रिका यादव के नेतृत्व में गंडक बराज पर भेजा गया. जहां टीम ने घंटों की मशक्कत के बाद लगभग 15 फुट लंबा विशालकाय अजगर को पानी से सफल रेस्क्यू कर लिया. टीम द्वारा रेस्क्यू करने के उपरांत अजगर को जटाशंकर वन क्षेत्र में सुरक्षित छोड़ दिया गया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें