22.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दिव्यांगों को लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से शिविर का किया आयोजन

प्रखंड के रामपुर पंचायत भवन में शुक्रवार को सामाजिक सुरक्षा कोषाग के तत्वावधान में दिव्यांग जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया.

हसनगंज. प्रखंड के रामपुर पंचायत भवन में शुक्रवार को सामाजिक सुरक्षा कोषाग के तत्वावधान में दिव्यांग जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया. जिसमें पंचायत के विभिन्न गावों के दिव्यांगों ने भाग लिया. पंचायत के मुखिया रानी देवी ने कहा कि दिव्यांगों को सरकार द्वारा चलायी गयी योजनाओं की विस्तृत जानकारी दी गयी. उन्होंने क्षेत्र के दिव्यांगजनों को जागरुक करते हुए योजनाओं की लाभ लेने की बात कही. बताया कि दिव्यांगजन भी इसी समाज का हिस्सा है. इसलिए उन्हें अपेक्षित नहीं बल्कि समाज में सम्मान से जीने का अधिकार है. इसी बात को ध्यान में रखते हुए सरकार ने दिव्यांगों के लिए बहुत सारी लाभकारी योजनाएं चला रही है. शिविर में उनकी दिव्यांगता के आधार पर कौन सा उपकरण दिया जाय. इसका चयन कर ऑनलाइन पंजीकरण किया जा रहा है. मौके पर कार्यपालक सहायक ब्रजेश कुमार ने कहा की दिव्यांगों को लेकर एक शिविर का आयोजन किया गया है. जिसमें सभी दिव्यांगों को शत प्रतिशत लाभान्वित करने का निर्देश सरकार की है. दिव्यांगों को हर तरह का सुविधा मिल सके. जैसे बैटरी चालित ट्राई साइकिल आदि लाभ के साथ पेंशन की लाभ में कोई समस्या है तो सुधार किया जायेगा. मौके पर दर्जनों दिव्यांगों ने शिविर में उपस्थित होकर कई योजनाओं को लेकर अपना आवेदन दिया. साथ ही सरकार द्वारा दिव्यांगों के हित में चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं की जानकारी प्राप्त की. इस अवसर पर पंचायत सचिव ज्योति कुमारी सहित अन्य मौजूद रहे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें