22.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

संस्थागत प्रसव की संख्या बढ़ाने के लिए उठायें आवश्यक कदम-डीडीसी

संस्थागत प्रसव की संख्या बढ़ाने के लिए उठायें आवश्यक कदम-डीडीसी

प्रतिनिधि, मधेपुरा

डीडीसी अवधेश कुमार आनंद की अध्यक्षता में शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग की मासिक समीक्षा बैठक हुई, जिसमें डीडीसी ने सभी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को प्रखंड सामुदायिक उत्प्रेरक के माध्यम से आशा व एएनएम से प्रत्येक माह चतुर्थ एएनसी जांच के लाइन लिस्ट से संस्थागत प्रसव का सर्वे करवाकर जिला को प्रतिवेदित करने व संस्थागत प्रसव में वृद्वि के लिए आवश्यक कदम उठाने का निर्देश दिया.

डीडीसी ने जिला अनुश्रवण व मूल्यांकन पदाधिकारी को भव्या पोर्टल से शून्य कंसल्टेशन करने वाले चिकित्सक की सूची बनाकर सिविल सर्जन को उपलब्ध कराने व सिविल सर्जन को ऐसे चिकित्सकों के विरुद्ध कार्रवाई करने का निर्देश दिया. साथ ही सिविल सर्जन को प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारियों के माध्यम से चिकित्सकवार दैनिक ओपीडी प्राप्तकर समीक्षा करने को कहा. डीडीसी ने जिला वेक्टर बाॅर्न डिजिज नियंत्रण पदाधिकारी को हाईड्रोसिल मरीजों के लिए उदाकिशुनगंज अनुमंडल अंतर्गत अनुमंडलीय अस्पताल व मधेपुरा अनुमंडल अंतर्गत सदर अस्पताल में प्रखंडवार रोस्टर तैयार कर ऑपरेशन कार्य संपादित करवाने का निर्देश दिया. सीएस ने सभी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को प्रत्येक माह की पांचवीं तारीख तक एचएमआइएस वेलिडेसन कमेटी की बैठककर कार्यवाही जिला को उपलब्ध करवाने कहा. जिला वेक्टर बाॅर्न डिजिज नियंत्रण पदाधिकारी ने बताया कि डेंगू व चिकनगुनिया के लिए जिला स्तर पर सदर अस्पताल में ओपीडी भवन के प्रथम तल पर कमरा नंबर 19 में नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है. बैठक में सीएस व डीपीएम आदि मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें