22.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आंधी पानी से भारी तबाही, जलमग्न हुआ शहर, व्यवहार न्यायालय के पास गिरा पेड़, अफरा तफरी

नगर परिषद के लिए बारिश अभिशाप बन रही है. गुरुवार और शुक्रवार को हुई मूसलाधार बारिश से नगर का कोना कोना पानी पानी हो गया है.

नरकटियागंज. नगर परिषद के लिए बारिश अभिशाप बन रही है. गुरुवार और शुक्रवार को हुई मूसलाधार बारिश से नगर का कोना कोना पानी पानी हो गया है. वहीं शुक्रवार को तेज आंधी पानी से प्रखंड मुख्यालय में व्यवहार न्यायालय परिसर के पास एक विशालकाय पेड़ गिर गया, जिससे अफरा – तफरी मच गयी. पेड़ गिरने के बाद प्रखंड व अंचल के अधिकारी व पदाधिकारी पेड़ को हटवाने में लगे रहे. वहीं मुसलाधार बारिश से नगर के चीनी मिल के गेस्ट हाउस, एसडीपीओ व कार्यपालक अध्यक्ष चन्द्रमोहन समेत चीनी मिल के कर्मियों के आवास में बारिश के पानी ने तबाही मचा दी. यहां अधिकारियों का आवास जलमग्न हो गये हैं. इनमें अनुमंडलीय अस्पताल, मतिसरा कुंअर बालिका प्लस टू उच्च विद्यालय, रेलवे मध्य विद्यालय, रेलवे स्टेशन, प्रखंड कार्यालय, चीनी मिल के परिसर व इलाके भी शामिल हैं. वार्ड 10 के पार्षद डा. एके सिंह ने बताया कि बारिश होने पर मिल परिसर और गोदाम पानी से भर जाते हैं. पानी निकासी में पांच से छह घंटे लग जाते हैं. इस बारे में सामान्य बोर्ड की बैठक में मुद्दा उठाया गया है. साथ ही नप अधिकारियों को भी अवगत कराया गया है.

नगर के सभी वार्ड हुए जलमग्न सड़कों पर नाली का पानी

नगर परिषद के वार्ड संख्या 1 से लेकर सभी 25 वार्डों में स्थिति नारकीय बन गयी है. वार्ड 1, से लेकर वार्ड संख्या 25 तक सभी मुहल्ले जलमग्न हो गये हैं. कई मुहल्लों के घरों में नाली का गंदा पानी घुस गया है. इससे मुश्किलें बढ़ गयी हैं. नगर के सुमन विहार, शिवगंज, नंदपुर खोड़ी, दिउलिया, हरदिया, पुरानी बाजार आदि मोहल्लों में लोगों के घरों में नाली का गंदा पानी घुसने से लोग हैरान व परेशान रहे.

पानी निकासी को नगर परिषद ने झोंकी ताकत

मूसलाधार बारिश से हुए जल जमाव से निजात पाने के लिए नगर परिषद की ओर से जगह जगह जेसीबी मशीन और सफाई कर्मियों को लगाया गया. सभापति रीना देवी ने बताया कि अत्यधिक बारिश से जल जमाव की स्थिति उत्पन्न हुई है.जहां जहां पानी लगा है उसे साफ करवाया जा रहा है. सफाई व्यवस्था भी करवाई जा रही है. कुछ वार्डों में पंप सेट के माध्यम से पानी निकासी करवाई जा रही है. वही उपसभापति पूनम देवी ने बताया कि नगर में जल जमाव को लेकर कार्य किया जा रहा है. जल्द ही निजात मिलेगी.

कोट….

लगातार हुई बारिश से जिन वार्डों में जल जमाव की स्थिति उत्पन्न हुई है, उसे दूर करने के लिए मशीनरी और मैन्युअल दोनों का उपयोग किया जा रहा है. बारिश में भी सफाई कर्मी पानी निकासी व सफाई में लगे हुए हैं.

उपेन्द्र कुमार सिन्हा, इओ, नगर परिषद

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें