29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Sarkari Naukri: 12वीं पास लोगों के लिए नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 63 हजार होगा वेतन

अगर आप 12वीं पास हैं और सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो आपके लिए दिल्ली यूनिवर्सिटी में जूनियर असिस्टेंट की नौकरी पाने का सुनहरा मौका है.

Sarkari Naukri For 12th Pass: अगर आप महज 12वीं पास हैं लेकिन सरकारी नौकरी की चाहत रखते हैं तो आपके लिए एक सुनहरा मौका है, दिल्ली यूनिवर्सिटी के कॉलेज ऑफ मेडिकल साइंस में जूनियर असिस्टेंट के पदों पर भर्ती निकाली गई है. बता दें कि इस नौकरी को हासिल करने वालों को प्रति माह 63000 रुपए से भी ज्यादा का वेतन मिलेगा. ऐसे में जानें इस भर्ती से जुड़ी अन्य महत्वपूर्ण जानकारियां.

दिल्ली यूनिवर्सिटी में जूनियर असिस्टेंट के लिए क्या है योग्यता?

दिल्ली यूनिवर्सिटी के इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों का किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 12वीं पास होना अनिवार्य है और इसके साथ ही उनके पास कंप्यूटर की अच्छी समझ और टाइपिंग में अच्छी स्पीड होनी चाहिए. बात करें अगर इस भर्ती की उम्र सीमा की तो इसमें आवेदन करने के लिए न्यूनतम उम्र सीमा 18 वर्ष है और अधिकतम 27 वर्ष, हालांकि ऊपरी आयु सीमा में आरक्षित वर्ग के लोगों के लिए विशेष रूप से छूट रखी गई है.

दिल्ली यूनिवर्सिटी में जूनियर असिस्टेंट के लिए कैसे होगा चयन?

बता दें, कि इस भर्ती में चयनित होने के लिए उम्मीदवारों को एक लिखित परीक्षा देनी होगी, उसे पास करने वाले फिर टाइपिंग टेस्ट देंगे, उसके बाद एक डिक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल टेस्ट भी किया जाएगा, अंत में सभी परीक्षाओं के आधार पर एक फाइनल आंसर की जारी की जाएगी. बात करें अगर आवेदन शुल्क की तक इस भर्ती के लिए जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के अंतर्गत आने वाले उम्मीदवारों को 500 रुपए देने हैं और बाकी वर्ग के लोगों के लिए आवेदन शुल्क निशुल्क है.

ऐसे करें आवेदन:

  • सबसे पहले www.ucms.ac.in पर जाएं.
  • न्यू वैकेंसी के विकल्प को चुनें.
  • अपने मोबाइल नंबर से अपना रजिस्ट्रेशन दर्ज करें.
  • लॉगिन करने के बाद आवेदन फॉर्म भरें और अपने जरूरी डॉक्यूमेंट अपलोड करें.
  • फॉर्म सबमिट करें और आवेदन शुल्क का भुगतान करें.
  • आपका फॉर्म आपके स्क्रीन पर आ जाएगा, उसे डाउनलोड कर लें.

Also Read: Sarkari Naukri: रेलवे में 10वीं पास लोगों के लिए 5000 से ज्यादा नौकरियां, देखें डिटेल्स

Also Read: Bihar Sarkari Naukri: बिहार के कॉलेजों में प्रिंसिपल बनने का मौका, 171 पदों पर होगी नियुक्ति

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें