27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Ranbir Kapoor Birthday: इम्तियाज अली को फिल्म ‘रॉकस्टार’ के लिए कैसे परफेक्ट लगे रणबीर कपूर, एक्टिंग के अलावा ये करते हैं एक्टर

Ranbir Kapoor Birthday: बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपने चार्मिंग लुक्स के लिए मशहूर एक्टर रणबीर का आज जन्मदिन है. इस मौके पर हम उनकी जिंदगी की कई किस्सों से रूबरू कराएंगे.

Ranbir Kapoor Birthday: बॉलीवुड के हैंडसम हंक कहे जाने वाले एक्टर रणबीर कपूर आज अपना 42वां जन्मदिन मना रहे हैं. एक्टर ने अपने गुड लुक्स और बेहतरीन अभिनय से दर्शकों को खूब दिल जीता है. ऐसे में आज हम उनके जन्मदिन पर उनके बारे में कई दिलजस्प बातें बताएंगे.

रणबीर कपूर का जन्म कपूर खानदान में हुआ

रणबीर कपूर का जन्म 28 सितम्बर 1982 को मुंबई के कपूर खानदान में हुआ था. रणबीर इंडस्ट्री के दिग्गज एक्टर ऋषि कपूर और नीतू सिंह के बेटे हैं. एक्टर एक स्‍टार किड होने के बावजूद इंडस्ट्री में अपनी शानदार एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने न्‍यूयॉर्क के स्‍कूल ऑफ विजुअल आर्ट्स से फिल्म मेकिंग का कोर्स किया है.

Also Read: Ranbir Kapoor बॉलीवुड इंडस्ट्री में इन 3 एक्टर्स को मानते हैं सबसे बड़ा कॉम्पिटिशन, कहा ‘एक एक्टर को भले..’

Also Read: Ranbir Kapoor ने अपनी ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘एनिमल’ को बताया सही, कहा ‘एनिमल ने लड़के से आदमी बनाया…’

एक्टिंग करियर की शुरुआत

रणबीर कपूर ने अपना डेब्यू फिल्‍म ‘सांवरिया’ से किया. यह फिल्म बॉक्सऑफिस पर कुछ खास हिट नहीं रही. लेकिन एक्टर की परफॉर्मेंस की वजह से रणबीर को फिल्‍म ‘बचना ए हसीनों’ में मौका मिला. इस फिल्म में एक्टर के अभिनय को दर्शकों का खूब प्‍यार मिला और एक्टर सुपरस्टार बन गए.

रणबीर को पेंटिंग का शौक है

रणबीर कपूर को एक्टिंग के अलावा पेंटिंग भी बहुत पसंद है. उन्होंने साल 2011 की फिल्‍म ‘रॉकस्टार’ में एक खास मुकाम मिला. फिल्‍म को लेकर कुछ वक्त पहले फिल्ममेकर इम्तियाज अली ने एक खुलासा किया था.

कैसे बनी रॉकस्टार की स्क्रिप्ट

इम्तियाज अली ने बताया कि वह किसी दूसरी फिल्‍म के सिलसिले में रणबीर से मिलने गए थे. वहां, वह एक्टर को एक स्क्रिप्ट के बारे में बता रहे थे, जिस पर वह रणबीर के साथ काम करना चाहते थे. इम्तियाज अली ने आगे कहा कि, “मैंने उनसे पूछा कि क्या उन्होंने इस स्क्रिप्ट को पढ़ा है तो उन्‍होंने ‘हां’ में जवाब दिया. फिर रणबीर ने पूछा कि सर आप एक और फिल्‍म बना रहे हैं, तो मैंने कहा आपको किसने बताया, उन्‍होंने जवाब दिया कि उन्हें इसके बारे में उनके दोस्‍त ने बताया था.” फिर इम्तियाज ने कहा कि, ‘मुझसे फिल्‍म की स्क्रिप्ट कहीं खो गई थी, मगर देखते ही देखते रणबीर ने मुझे पूरी फिल्‍म की कहानी बता डाली. मैं उन्‍हें देखता ही रह गया. तभी मैंने मन बना लिया था कि रणबीर ही ‘रॉकस्टार’ के लिए परफेक्ट हैं. इसके बाद इम्तियाज अली ने फिल्म की स्क्रिप्ट दुबारा लिखी.

रणबीर कपूर की पर्सनल लाइफ और फिल्में

रणबीर कपूर ने 14 अप्रैल 2022 बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट से शादी की थी. अब दोनों की एक प्यारी से बेटी राहा है. रणबीर के फिल्मों की बात करें तो एक्टर अब तक अनजाना-अनजानी, राजनीति, रॉकेट सिंह – सेल्समैन ऑफ द ईयर,अजब प्रेम की गजब कहानी, वेक अप सिड,बचना ऐ हसीनो, एनिमल,तू झूठी मैं मक्कार, ब्रह्मास्त्र, संजू, ए दिल है मुश्किल,ये जवानी है दीवानी, बर्फी, रॉकस्टार जैसी सुपरहिट फिल्‍मों में काम कर चुके हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें