27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

हाइड्रा मशीन की चपेट में आने से स्टील स्ट्रिप्स कर्मी की मौत, 50 लाख मुआवजा, पत्नी को नौकरी पर बनी सहमति

छोटा गोविंदपुर स्थित स्टील स्ट्रिप्स व्हील्स कंपनी के स्थायी कर्मचारी जयप्रकाश शर्मा ( उम्र 32 ) की हादसे में मौत हो गयी.

वरीय संवाददाता, जमशेदपुर छोटा गोविंदपुर स्थित स्टील स्ट्रिप्स व्हील्स कंपनी के स्थायी कर्मचारी जयप्रकाश शर्मा ( उम्र 32 ) की हादसे में मौत हो गयी. जयप्रकाश शर्मा का शुक्रवार को जन्मदिन था. परिजन सरप्राइज गिफ्ट रखे हुए थे, लेकिन मौत की खबर मिलने से पूरे परिवार में मातम छा गया. जयप्रकाश शर्मा पिछले 12 साल से कंपनी में कार्यरत थे. पांच साल पहले मशीन ऑपरेटर के पद पर नियुक्ति हुई थी. शुक्रवार को हाइड्रा मशीन की चपेट में आने से कंपनी में हादसे के शिकार हुए. उन्हें इलाज के लिए टाटा मेन अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. मौत के बाद परिजनों को मुआवजा दिलाने की मांग को लेकर आजसू, झामुमो, भाजपा, कांग्रेस नेता शाम 4 बजे कंपनी गेट के आगे बैठ गये. रात साढ़े आठ बजे कंपनी के प्लांट हेड विनीत अग्रवाल और कंपनी की मान्यता प्राप्त झारखंड जन शक्ति मजदूर यूनियन के अध्यक्ष सह कांग्रेस जिला अध्यक्ष आनंद बिहारी दुबे बीच मुआवजा के तौर पर 50 लाख रुपये, मृतक की पत्नी लक्ष्मी देवी को एक वर्ष के लिए कैजुअल पेरोल और उसके बाद कंपनी में स्थायी करने पर समझौता हुआ. 50 लाख की मुआवजा राशि मृत्यु प्रमाण पत्र प्राप्त होने के उपरांत एक माह के दौरान दिया जायेगा. तत्काल दाह संस्कार के लिए एक लाख रुपये नकद देने पर सहमति बनी. आनंद बिहारी दुबे ने विधायक मंगल कलिंदी की मौजूदगी में परिजनों को समझौता पत्र सौंपा. मृतक के पिता गोपाल शर्मा ने बताया कि उनका परिवार परसुडीह के गोल पहाड़ी में रहता है. सुबह 6 बजे उनका पुत्र ड्यूटी पर गया था. आज उसका जन्मदिन था. दोपहर एक बजे बहू लक्ष्मी को फोन पर सूचना मिली कि जयप्रकाश हादसे में घायल हो गये हैं. जब वे अस्पताल पहुंचे, तब तक उनकी मौत हो चुकी थी. मृतक जयप्रकाश अपने पीछे आठ साल का एक पुत्र, चार साल की बेटी, पत्नी और पिता को छोड़ गये. समझौते के मौके पर भाजपा नेता सह जिला परिषद उपाध्यक्ष पंकज सिन्हा, विमल बैठा, आजसू नेता अप्पू तिवारी, संजय मालाकार, संगीता कुमारी, आकाश सिन्हा,संतोष सिंह, कांग्रेस नेता विजय यादव, झामुमो नेता माणिक मल्लिक के अलावा कई लोग मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें