29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bokaro News :ढोरी स्टाफ क्वार्टर के तीन बंद आवासों में चोरी

Bokaro News : बेरमो थाना क्षेत्र अंतर्गत ढोरी स्टाफ क्वार्टर के तीन बंद आवासों में गुरुवार की देर रात चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया.

Bokaro News : बेरमो थाना क्षेत्र अंतर्गत ढोरी स्टाफ क्वार्टर के तीन बंद आवासों में गुरुवार की देर रात चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया, लेकिन चोरों को बहुत कुछ हाथ नहीं लग पाया है. चोरों ने मजदूर नेता विकास कुमार सिंह, सीसीएल कर्मी प्रेमचंद महतो व सीसीएल के सेवानिवृत्त कर्मी लखन लाल शर्मा के बंद आवासों का ताला तोड़कर अंदर से बर्तन, कीमती कपड़े आदि चोरी कर ली. पड़ोसियों ने दरवाजे के ताले और कुंडियां टूटी देख गृहस्वामियों सहित बेरमो थाना को घटना की सूचना दी. बेरमो थाना प्रभारी रोहित कुमार सिंह पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और मामले की जांच शुरू की. पीड़ित गृहस्वामियों में मजदूर नेता विकास कुमार सिंह और मजदूर नेता ओम शंकर सिंह ने बताया कि सीसीएल के बंद क्वार्टरों में इस प्रकार की चोरी की घटनाएं लगातार हो रही हैं. अधिकतर मामलों में पुलिस अब तक चोरों का कोई सुराग नहीं जुटा पायी है. इससे पूर्व ओमशंकर सिंह, अनिल सिंह व अन्य घरों में चोरी की घटना घट चुकी है.

पुलिस के जांच पड़ताल में क्वार्टर में मिली एक युवती :

चोरी की घटना के बाद शुक्रवार को बेरमो पुलिस मामले की जांच पड़ताल के लिए घटनास्थल पर पहुंची. इसके बाद एक क्वार्टर में सीसीटीवी फुटेज में पास के क्वार्टर में बाइक सवार को आते-जाते देखा गया. इसके बाद क्वार्टर में रहने वाले युवक की गतिविधि देखी गयी. इसी आधार पर पुलिस जांच के लिए क्वार्टर में पहुंची तो क्वार्टर में वाहनों के कई पार्ट्स मिले और एक कमरे में एक कॉलेज के ड्रेस में युवती मिली. इसके बाद यह मामला पूरे क्षेत्र में फैल गया. तब पुलिस ने महिला पुलिस की मदद से युवती को अपने साथ बेरमो थाना ले आयी. फिर युवती के परिजनों को बुलाकर उसे सौंप दिया.

लोगों ने अवैध बालू चोरी के मामले से पुलिस को करवाया अवगत : चोरी की घटना के बाद कॉलोनी में

काफी संख्या में लोग जुटे हुए थे. इस बीच चोरी की घटनाओं पर चर्चाएं हो रही थी. तभी कॉलोनी के कुछ लोगों ने कॉलोनी होकर ट्रैक्टरों के माध्यम से अवैध बालू चोरी होने की जानकारी थाना प्रभारी रोहित कुमार सिंह को दी. लोगोंं ने कहा कि पॉश इलाके में रात के अंधेर में ट्रैक्टर से अवैध बालू की ढुलाई की जाती है, लेकिन पुलिस प्रशासन मूकदर्शक बना रहता है.

हाल के दिनों में बेरमो थाना क्षेत्र में हुई चोरी की घटनाएं :

बेरमो थाना क्षेत्र में हाल के दिनों में दर्जनों चोरी की घटनाएं हुई हैं,लेकिन बेरमो पुलिस ना तो चोरी की घटना को रोक पा रही है और चोरी का उद्भेदन करने में सफल हो रही है. 13 सितंबर को दो दुकान कांतु अग्रवाल व कैलाश मंडल दुकान में चोरी का प्रयास किया था. आठ सितंबर को सुभाषनगर निवासी रतन लाल के आवास में चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम देकर हजारों रुपये की सामग्री चोरी कर ली थी. तीन सितंबर को ब्लॉक कॉलोनी फुसरो निवासी व्यवसायी लक्ष्मण मालाकार व युवा व्यवसायी संघ फुसरो के कोषाध्यक्ष राकेश मालाकार के आवास में चोरों ने पांच से छह लाख रुपये की चोरी की घटना को अंजाम दिया था. 21 अगस्त को फुसरो नगर परिषद के पूर्व उपाध्यक्ष सह भाजपा नेता कृष्ण कुमार के बेरमो ब्लॉक कॉलोनी स्थित आवास में चोरों ने चोरी का प्रयास किया था. 20 अगस्त को ढोरी स्टाफ क्वार्टर और शर्मा कॉलोनी के दो बंद आवास में चोर लाखों रुपये के जेवर व नगद राशि लेकर फरार हो गये थे. एक अगस्त को सुभाषनगर बजरंग मोड़ स्थित न्यू लिटिल फ्लावर स्कूल के समीप जितेंद्र दुबे और गीता देवी के बंद आवास का ताला तोड़ कर लगभग डेढ़ लाख के जेवर सहित अन्य सामान चोरी कर लिया गया था.

बोले बेरमो थाना प्रभारी :

बेरमो थाना प्रभारी रोहित कुमार सिंह ने कहा कि बेरमो पुलिस चोरी की घटनाओं को रोकने का हर स्तर पर प्रयास कर रही है. इसके लिए रात्रि गश्ती भी तेज की गयी है. जहां भी संदिग्ध लोग दिख रहे हैं, उनसे भी पूछताछ की जा रही है. पुलिस चोरी की घटना को रोकने और उद्भेदन करने के लिए लगातार प्रयासरत है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें