29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jamshedpur News : कम फोर्स व भारी विरोध के कारण लौटी अतिक्रमण हटाओ टीम, लाल बाबा फाउंड्री में नहीं चल सका बुलडोजर

Jamshedpur News : शुक्रवार बर्मामाइंस लाल बाबा फाउंड्री से 70 एकड़ जमीन कब्जा मुक्त नहीं हो पायी. प्रतिनियुक्त कार्यपालक दंडाधिकारी सुमित प्रकाश ने प्रशासन के उक्त अभियान को सफल नहीं हो पाने के लिए कम पुलिस फोर्स की उपलब्धता बताते हुए वरीय पदाधिकारी को एक रिपोर्ट दी है.

बर्मामाइंस लाल बाबा फाउंड्री से कब्जामुक्त नहीं हो पायी 70 एकड़ जमीन (फ्लैग)

Jamshedpur News :

शुक्रवार बर्मामाइंस लाल बाबा फाउंड्री से 70 एकड़ जमीन कब्जा मुक्त नहीं हो पायी. प्रतिनियुक्त कार्यपालक दंडाधिकारी सुमित प्रकाश ने प्रशासन के उक्त अभियान को सफल नहीं हो पाने के लिए कम पुलिस फोर्स की उपलब्धता बताते हुए वरीय पदाधिकारी को एक रिपोर्ट दी है. रिपोर्ट में बताया है कि लाल बाबा फाउंड्री के कब्जा वाली जमीन तक जाने से पूर्व रास्ते में बस्तीवासियों की भीड़ व विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं व कार्यकर्ताओं द्वारा लगातार विरोध की स्थिति से निपटने के लिए पर्याप्त संख्या में पुलिस फोर्स नहीं था, इस कारण चिह्नित जगह तक पुलिस-प्रशासन की टीम नहीं पहुंच सकी और अतिक्रमण नहीं हटा. जबकि जमशेदपुर कोर्ट सिविल जज जूनियर डिवीजन जितेंद्र राम कोर्ट का आदेश था. सूत्रों के मुताबिक टाटा स्टील प्रबंधन की ओर से एसएसपी कार्यालय में 29 सशस्त्र पुलिस फोर्स के लिए सवा लाख रुपये का शुल्क के रूप में जमा किया था. नियमानुसार 29 सशस्त्र पुलिस फोर्स (महिला बल शामिल) बर्मामाइंस थाना पहुंची थी, लेकिन लोगों के विरोध के चलते प्रशासन को बैकफुट पर आना पड़ा.

ये थी तैयारी

धालभूम अनुमंडल के कार्यपालक दंडाधिकारी सुमित प्रकाश, कोर्ट के नाजिर धीरज कुमार,टाटा स्टील लैंड हेड अमित सिंह, सीनियर मैनेजर सुनील सिंह, बर्मामाइंस थाना प्रभारी आलोक दुबे, 29 पुलिस फोर्स-महिला बल, 10 होमगार्ड, बर्मामाइंस थाना से 10 पुलिस पदाधिकारी व पुलिस बल, 4 जेसीबी,2 ट्रक, 11 क्यूआरटी,20 लेबर, टाटा स्टील लैंड के कर्मी, बर्मामाइंस क्षेत्र के तहसीलदार, सिक्यूरिटी डिपार्टमेंट के पदाधिकारी व मैनपावर पहुंचे थे.

इन लोगों ने किया विरोध :

बर्मामाइंस लाल बाबा फाउंड्री जाने वाले गोलचक्कर के समीप प्रभावित परिवार, प्रभावित कैलाशनगर व्यवसायी समिति, विभिन्न राजनीतिक दलों के नेता-कार्यकर्ताओं ने टायर आदि जलाकर व रोड जाम कर विरोध किया तथा पुलिस-प्रशासन की टीम को रोका.

प्रदर्शन के कारण मेन रोड पर सात घंटे आवाजाही प्रभावित रही

गोलचक्कर के समीप रोड जाम व बस्तीवासियों के विरोध के कारण मेन रोड पर 6-7 घंटे आवाजाही बंद रही. इससे आम राहगीर, ड्यूटी में जाने-आने वाले लोगों को परेशानी हुई. लोगों को दूसरे रास्ते से जाना पड़ा. देर शाम मेन रोड रोड जाम करने लोगों के खिलाफ रोड जाम करने व सरकारी काम में बाधा पहुंचाने के लेकर केस दर्ज करने को लेकर पुलिस थाना से लेकर सरकारी वरीय पदाधिकारी के बीच घंटों मंथन हुआ. लेकिन देर शाम तक केस दर्ज नहीं हुआ था.

वर्जन…

बर्मामाइंस लाल बाबा फाउंड्री की कब्जा वाली जमीन से अतिक्रमण हटाने व टाटा स्टील को जमीन का पोजिशन दिलाने के लिए कम पुलिस फोर्स के कारण अभियान पूरा नहीं हुआ. कार्रवाई के दौरान लोगों का विरोध, रोड जाम समेत पूरी वस्तुस्थिति की रिपोर्ट वरीय पदाधिकारी को दे दी गयी है. जैसा आदेश होगा, वैसा आगे की कार्रवाई की जायेगी.

सुमित प्रकाश, कार्यपालक दंडाधिकारी सह प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी, धालभूम अनुमंडल, जमशेदपुर.

बर्मामाइंस लाल बाबा फाउंड्री की कब्जा वाली जमीन से अतिक्रमण तोड़ने व टाटा स्टील को उक्त जमीन का पोजिशन दिलाने के खिलाफ विरोध प्रदर्शन व रोड जाम हुआ था, लेकिन प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी ने किसी प्रकार की शिकायत या रिपोर्ट नहीं की है. शिकायत या रिपोर्ट मिलने पर नियमानुसार कार्रवाई की जायेगी. पुलिस ऐसे लोगों को चिह्नित कर रही है.

आलोक दुबे, थाना प्रभारी, बर्मामाइंस.B

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें