29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दुर्गा पूजा में डीजे बजाने पर रहेगा पूर्ण प्रतिबंध

Patna News : अनुमंडल कार्यालय बाढ़ के सभागार में अनुमंडल स्तरीय शांति समिति की बैठक अनुमंडल पदाधिकारी शुभम कुमार की अध्यक्षता में हुई.

प्रतिनिधि, बाढ़

अनुमंडल कार्यालय बाढ़ के सभागार में अनुमंडल स्तरीय शांति समिति की बैठक अनुमंडल पदाधिकारी शुभम कुमार की अध्यक्षता में हुई. इसमें दुर्गा पूजा समिति के अध्यक्ष/सचिव को पंडाल में सीसीटीवी कैमरा लगाने, पूजा पंडाल में वॉलंटियर की प्रतिनियुक्ति, पंडाल एवं जुलूस के लिए लाइसेंस, पूजा पंडाल आने जाने वाले मार्गों पर गश्ती की व्यवस्था, महिला एवं पुरुष के लिए अलग अलग लाइन की व्यवस्था, नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल के निर्देशानुसार मूर्ति का निर्माण, प्रतिमा विसर्जन अस्थायी तालाब अथवा कृत्रिम तालाब में करने की व्यवस्था, लाउडस्पीकर का प्रयोग विधिवत अनुमति लेकर करना, डीजे बजाने पर प्रतिबंध आदि का निर्देश दिया गया. वहीं सभी थानाध्यक्ष को निर्देश दिया गया कि वे मेला में असामाजिक तत्वों पर कड़ी नजर रखेंगे. विद्युत विभाग के अभियंता को निर्देश दिया गया कि वे पंडालों के आसपास विद्युत तार लूज है, उसे अविलंब बदलें. कार्यपालक पदाधिकारी को निर्देश दिया गया कि वे पूजा पंडाल एवं मंदिर के आपस विशेष साफ सफाई की व्यवस्था सुनिश्चित करेंगे तथा प्रतिमा विसर्जन होने वाले चिन्हित स्थानों पर बैरिकेडिंग करेंगे. बैठक में उपस्थित पूजा आयोजन समिति के सदस्यों ने बताया कि कुछ स्थानों पर रावण वध का भी आयोजन होता है, उक्त स्थल पर भी सुरक्षा व्यवस्था एवं सीसीटीवी कैमरा और साफ सफाई कराने की आवश्यकता है. इस पर अनुमंडल पदाधिकारी ने कार्यपालक पदाधिकारी को निर्देश दिया.

बिक्रम. थाना परिसर में शुक्रवार को दुर्गा पूजा को लेकर शांति समिति की बैठक आयोजित की गयी. अध्यक्षता थाना अध्यक्ष बिनोद कुमार ने की. बैठक में उपस्थित बिक्रम नगर, मंझौली, अख्तियारपुर, बाघाकोल, दनाडा गांवों से आए पूजा समिति के सदस्यों को आवश्यक निर्देश दिए गये. लोगों को थानाध्यक्ष ने बताया कि दुर्गा पूजा में डीजे बजाने पर प्रतिबंध रहेगा. मौके पर एसआई वरुण कुमार, विष्णु कुमार, काजल कुमारी, अमर सिंह, बीडीओ पंकज कुमार, प्रमुख रामेश्वर पासवान थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें