29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भागलपुर जंक्शन के निकट खुला आरआरआर सेंटर, अनुपयोगी चीजों को जमा करने से मिलेगा कॉटन थैला

भागलपुर जंक्शन के निकट स्वच्छता ही सेवा के तहत नगर निगम की ओर से शुक्रवार को आरआरआर(रिड्यूस, रीयूज व रिसाइकिल) सेंटर की शुरूआत की गयी.

-पिछले साल खुलने वाला आरआरआर सेंटर कुछ ही दिनों में हो गया था बंद, अब शहर में खुला दूसरा

वरीय संवाददाता, भागलपुर

भागलपुर जंक्शन के निकट स्वच्छता ही सेवा के तहत नगर निगम की ओर से शुक्रवार को आरआरआर(रिड्यूस, रीयूज व रिसाइकिल) सेंटर की शुरूआत की गयी. इसका उद्घाटन मेयर डा बसुंधरा लाल ने फीता काटकर कर किया. इसका उद्देश्य बेकार हो चुके चीजों का फिर से इस्तेमाल करना है. मेयर ने कहा कि इस केंद्र में प्लास्टिक के वस्तुओं को यदि जमा कराया जाता है तो इसे पुनः रिसाइकल कर उपयोग में लाया जा सकता है. साथ ही प्लास्टिक जमा कराने वाले लोगों को बदले में इकोफ्रेंडली कॉटन थैला भी दिया जायेगा. शहर के लोगों को पुराने जूते, कपड़े, कॉपी, किताब समेत अपनी अन्य अनुपयोगी चीजों को यहां लाकर जमा करना चाहिए. इससे न सिर्फ कूड़े-कचड़े का ढेर के आकार में बढ़ोतरी होगी, बल्कि जरूरतमंदों की जरूरत भी पूरी हो सकेगी. डे-एनयूएलएम से जुड़ी स्वयं सहायता समूह की महिलाएं, सफाई मित्र यहां जमा चीजों को जरूरतमंदों तक पहुंचाएंगे. मेयर ने कहा कि आज के समय में लोगों को पॉलीथिन का कम से कम इस्तेमाल करना चाहिए. इसका इस्तेमाल करते भी हैं तो इसे इकट्ठा करें और नगर निगम द्वारा बनाए गए इस आरआरआर सेंटर में लाकर जमा कर दें. नगर निगम की ओर से कपड़े का थैला दिया जायेगा. मेयर ने शहरवासियों को अपने आसपास स्वच्छता बनाए रखने के संबंध में कई योग्य बातों को दैनिक जीवन यापन में करने के लिए शपथ दिलायी.

मौके पर उप नगर आयुक्त, नगर आयुक्त डॉ प्रीति, पार्षद, उपनगर आयुक्त आमिर सोहेल, नगर प्रबंधक विनय यादव, मेयर प्रतिनिधि दीपक शर्मा, स्वयं सहायता समूह की महिलाएं और निगम कर्मी थे.

पिछले साल खुला केंद्र कुछ ही दिन में हो गया था बंद

पिछले साल भी इस तरह का केंद्र खुला था. लोहिया पुल के पास ही आरआरआर केंद्र बनाया गया था लेकिन, कुछ ही दिन में यह बंद हो गया था. हालांकि, सिटी मैनेजर विनय यादव का कहना है कि इस केंद्र को नियमित तौर पर संचालित होने की व्यवस्था की जायेगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें