29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

फॉसबेकी ने डीआरएम से नयी ट्रेन का किया अनुरोध

इस बारे में पत्रकारों को जानकारी देते हुए संगठन के अध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद खेतान ने कहा कि डीआरएम चेतनानंद सिंह के साथ फॉसबेकी के प्रतिनिधिमंडल की काफी सकारात्मक माहौल में बातचीत हुई.

आसनसोल. वाणिज्यिक संगठन फॉसबेकी की तरफ से शुक्रवार को एक प्रतिनिधिमंडल ने आसनसोल रेलवे डिवीजन के डीआरएम चेतनानंद सिंह से उनके कार्यालय में मुलाकात की. प्रतिनिधिमंडल ने आसनसोल रेलवे डिवीजन से संबंधित कई प्रस्ताव श्री सिंह के सामने रखे. इस बारे में पत्रकारों को जानकारी देते हुए संगठन के अध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद खेतान ने कहा कि डीआरएम चेतनानंद सिंह के साथ फॉसबेकी के प्रतिनिधिमंडल की काफी सकारात्मक माहौल में बातचीत हुई. उन्होंने कहा कि प्रतिनिधि मंडल की तरफ से आसनसोल से कोलकाता के लिए कोलफील्ड के बाद एक और ट्रेन चलाने का अनुरोध किया गया. इस पर चेतनानंद सिंह ने कहा कि आसनसोल से राजधानी एक्सप्रेस चलती है. उसमें तकरीबन 200 सीटें खाली रहती हैं. कोलफील्ड के बाद आसनसोल से कोलकाता के लिए कोई ट्रेन ना होने की वजह से राजधानी एक्सप्रेस में जो 200 सीटें खाली रहती हैं उनमें कुछ किया जा सकता है. जिससे कि यहां के यात्रियों को सुविधा हो सके. इसके अलावा संगठन के प्रतिनिधिमंडल ने डीआरएम के सामने दुरंतो और राजधानी एक्सप्रेस में आसनसोल के यात्रियों को टिकट मिलने में असुविधा होने के बारे में बताया. इस पर श्री सिंह ने प्रतिनिधि मंडल को आश्वासन दिया कि आसनसोल से कोटा बढ़ा दिया जायेगा. इसके अलावा प्रतिनिधिमंडल ने डीआरएम के सामने आसनसोल की एक और समस्या रखी. उन्होंने कहा कि आज भी आसनसोल से चेन्नई, अहमदाबाद या मुंबई जाने के लिए सिर्फ साप्ताहिक ट्रेन है. इससे यहां के लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. उन्होंने कहा कि इन ट्रेनों को शुरू हुए 10 वर्ष हो गये हैं लेकिन अभी तक यह साप्ताहिक ही है. इस समस्या के समाधान के लिए डीआरएम ने कहा कि वह इन ट्रेनों की आवाजाही को बढ़ा देंगे. जिससे कि यहां के लोगों को परेशानी ना हो. संगठन के सदस्यों की तरफ से डीआरएम के सामने कुछ ट्रेनों के अधिक किराया होने की बात भी कही. वहीं रानीगंज को अमृत भारत परियोजना के तहत लाने का भी अनुरोध किया गया. इसके साथ ही सीतारामपुर, जामुड़िया, अंडाल के रास्ते कोलकाता जाने के लिए ट्रेन शुरू करने की मांग की गयी. राजेंद्र प्रसाद खेतान तथा सचिन राय दोनों ने ही कहा कि डीआरएम के साथ वार्तालाप काफी सकारात्मक माहौल में हुई और उन्हें पूरा भरोसा है कि डीआरएम संगठन के प्रतिनिधिमंडल के प्रस्तावों पर गंभीरता से विचार करेंगे. फॉसबेकी के प्रतिनिधिमंडल में संगठन के अध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद खेतान, सेक्रेटरी सचिन राय, कोषाध्यक्ष राजेश दारूका व ऑर्गनाइजिंग सेक्रेट्री निखिलेश उपाध्याय शामिल थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें