28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

West Bengal : सिलीगुड़ी के बिधान मार्केट में लगी आग, कई दुकानें जलकर खाक

West Bengal : अग्निशमन विभाग के मुताबिक यह स्पष्ट नहीं है कि आग किस वजह से लगी. हालांकि, प्रारंभिक तौर पर माना जा रहा है कि आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी है.

West Bengal : पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी स्थित बिधान बाजार में शनिवार सुबह आग लग गई. अग्निशमन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि कपड़े की एक दुकान में आग लगी थी जो जल्द ही आस-पास की दुकानों में फैल गई.उन्होंने बताया कि इस घटना में अभी तक किसी के घायल होने की कोई सूचना नहीं है. मालूम हो कि इस घटना में 15 से ज्यादा दुकानें पूरी तरह से नष्ट हो गयी हैं. हालांकि, यह संख्या बढ़ने की उम्मीद है. पहले तो व्यवसायियों ने आग बुझाने का प्रयास किया. लेकिन आग लगातार बढ़ने से स्थिति नियंत्रण से बाहर हो गई. चारों तरफ काला धुआं छाया हुआ है. इलाके में दहशत फैल गई.

आग बुझाने के लिए बुलाया गया बीएसएफ को

सूचना पाकर दमकल की चार गाड़ियां मौके पर आईं. आग पर काबू पाने के लिए बीएसएफ से भी मदद मांगी गई. वे फायर ब्रिगेड के साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम कर रहे हैं. अग्निशमन विभाग के मुताबिक यह स्पष्ट नहीं है कि आग किस वजह से लगी. हालांकि, प्रारंभिक तौर पर माना जा रहा है कि आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी है. कुछ दिन पहले बिधान मार्केट में आग लगने से व्यापारी संकट में थे. जली दुकानों में कितना नुकसान हुआ है यह स्पष्ट नहीं है. लेकिन व्यापारियों ने भारी नुकसान की आशंका जताई है.

Also read : Mamata Banerjee : ममता बनर्जी ने कहा,भारत में सेमीकंडक्टर क्रांति का नेतृत्व करने को बंगाल तैयार

आग पर काबू पाने के लिये मशक्कत जारी

बिधान मार्केट ट्रेडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष बापी साहा ने कहा कि पहले दो दमकल गाड़ियां पहुंचीं. आग काबू में न होने पर दो और इंजन पहुंचे और आग बुझाने में जुट गए. बाजार में कपड़े, बिजली के उपकरण, दशाकर्म सहित कई दुकानें हैं. स्थानीय सूत्रों के मुताबिक आग तेजी से दुकानों तक फैल गई. व्यापारियों की शिकायत है कि सभी दमकल गाड़ियां ठीक से काम नहीं कर रही हैं. व्यापारियों में आक्रोश फैल गया. आग पर काबू पाने की कोशिशें जारी हैं.

Also read : Kolkata Doctor Murder : भाजपा नेताओं की मांग, ममता बनर्जी और विनीत गोयल को लिया जाये हिरासत में

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें