28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जम्मू-कश्मीर के लोग 3 परिवारों, कांग्रेस, एनसी और पीडीपी से थक चुके हैं- PM Modi

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू में एक विशाल जनसभा को संबोधित किया.

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार 28 सितंबर को जम्मू में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा, “जम्मू-कश्मीर के लोग 3 परिवारों, कांग्रेस, एनसी और पीडीपी से थक चुके हैं. वे फिर से वही व्यवस्था नहीं चाहते जिसमें भ्रष्टाचार और नौकरियों में भेदभाव हो. जम्मू-कश्मीर के लोग अब आतंकवाद, अलगाववाद और खून-खराबा नहीं चाहते। यहां के लोग शांति चाहते हैं, यहां के लोग अपने बच्चों के लिए बेहतर भविष्य चाहते हैं और इसलिए जम्मू-कश्मीर के लोग भाजपा सरकार चाहते हैं.”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “पिछले दो चरणों में हुए भारी मतदान ने जम्मू-कश्मीर के लोगों का मूड बता दिया है. दोनों चरणों में भाजपा के पक्ष में भारी मतदान हुआ है. यहां भाजपा की पहली सरकार पूर्ण बहुमत के साथ बनेगी…”

कांग्रेस देश के लिए मरने वालों का कभी सम्मान नहीं कर सकती- PM Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कहते हैं, “कांग्रेस देश के लिए मरने वालों का कभी सम्मान नहीं कर सकती. यह वही कांग्रेस है जिसने हमारे सैन्य परिवारों को 4 दशकों तक ‘वन रैंक, वन पेंशन’ के लिए तरसाया. कांग्रेस ने हमारे सैनिकों से झूठ बोला. वे कहते थे कि ‘वन रैंक वन पेंशन’, OROP से खजाने पर दबाव पड़ेगा लेकिन मोदी ने कभी भी सैन्य परिवारों के कल्याण से पहले खजाने की ओर नहीं देखा और इसलिए, 2014 में सरकार बनने के बाद हमने OROP लागू किया. अब तक सैन्य परिवारों को 1 लाख 20 हजार करोड़ रुपये से अधिक मिल चुके हैं. हाल ही में, हमने OROP को भी पुनर्जीवित किया है, जिससे सैन्य परिवारों को अधिक पैसा मिलना तय है.”

इसे भी पढ़ें: Turkey: ब्रिक्स में शामिल होने के लिए क्यों तड़प रहा है तुर्की? भारत के सहयोग बिना एंट्री असंभव!

इसे भी पढ़ें: सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद अरविंद केजरीवाल जल्द छोड़ेंगे सरकारी आवास, दिल्ली में नये घर की तलाश जारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “नतीजे (जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के) 8 अक्टूबर को नवरात्रि के दिन घोषित किए जाएंगे और हम सभी माता वैष्णो देवी की छाया में पले-बढ़े हैं और विजयादशमी 12 अक्टूबर को है. इस बार विजयादशमी हम सभी के लिए एक शुभ शुरुआत होगी. चाहे वह जम्मू हो, सांबा हो या कठुआ, हर जगह एक ही नारा गूंज रहा है, ‘जम्मू की यहीं पुकार, आ रही है भाजपा सरकार.”

इसे भी पढ़ें: Cancer: कैंसर मरीजों को बड़ी राहत, एक बार में खत्म हो जाएगा ट्यूमर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कहते हैं, ” याद कीजिए वो वक्त जब उस तरफ से गोलियां चलती थीं और कांग्रेस सफेद झंडे लहराती थी। जब भाजपा सरकार ने गोलियों का जवाब गोले से दिया तो उस तरफ के लोगों को होश आ गया। आज 28 सितंबर है। साल 2016 में 28 सितंबर की रात को सर्जिकल स्ट्राइक की गई थी। भारत ने दुनिया को बताया था, ‘ये नया भारत है, ये घर में घुसकर मारता है. आतंकवादियों को पता है अगर कुछ भी हिम्मत की तो मोदी पाताल में भी उनको खोज निकालेगा.”

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें