26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Top 5 Upcoming SUVs: इस फेस्टिव सीजन एक से बढ़कर एक धांसू एसयूवी खरीदने को रहें तैयार

Top 5 Upcoming SUVs: इस फेस्टिवल सीजन Maruti Suzuki Dzire 2024 से लेकर Kia Carnival 2024 जैसी पांच शानदार एसयूवी लॉन्च होने वाली है जिनका इंतजार लंबे समय से किया जा रहा था.

Top 5 Upcoming SUVs: भारत में फेस्टिवल सीजन की शुरुआत के साथ शुभ मुहूर्त कि भी शुरुआत हो जाती है.इस फेस्टिवल सीजन अगर आप अपने या अपने परिवार के लिए एक चमचमाती नई कार खरीदना चाहते हैं तो हम आपको इस त्योहारी सीजन में लॉन्च होने वाली पाँच ऐसी कार के बारे बताएंगे जो आपको जरूर पसंद आएगी.

Maruti Suzuki Dzire 2024

इस त्यौहारी सीजन में सबसे ज़्यादा प्रतीक्षित लॉन्च में से एक नई पीढ़ी की मारुति सुजुकी डिजायर है. यह भारत में सबसे लोकप्रिय सेडान भी है. यह भारतीय बाजार में सबसे लंबे समय तक चलने वाली कारों में से एक है, जिसे एक दशक से अधिक समय से अपडेट नहीं किया गया है, और इसे अक्टूबर में अनावरण किया जाना है. नई डिजायर सेडान में वही 1.2-लीटर Z-सीरीज़ इंजन होगा जो इस साल की शुरुआत में स्विफ्ट हैचबैक में पेश किया गया था और यह लगभग 80 बीएचपी की पावर और 112 एनएम का टॉर्क जनरेट करेगा. इसमें इलेक्ट्रिक सनरूफ, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, वायरलेस फोन चार्जर और बड़ा नौ इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम होगा.

इस फेस्टिव सीजन 33 का माइलेज देने वाली Maruti Swift मचाएगी धूम

Kia Carnival 2024

किआ कार्निवल लग्जरी MPV भारत में 3 अक्टूबर, 2024 को लॉन्च होने जा रही है, और दक्षिण कोरियाई कार निर्माता ने पहले ही ₹2 लाख में इसकी बुकिंग शुरू कर दी है. इसे किआ EV9 ऑल-इलेक्ट्रिक SUV (अगले) के साथ लॉन्च किया जाएगा, और दोनों को पहले पूरी तरह से निर्मित इकाइयों (CBU) के रूप में पेश किया जाएगा. कार्निवल में वही 2.2-लीटर, चार-सिलेंडर डीजल यूनिट होगी जो आठ स्पीड TCA ट्रांसमिशन के साथ युग्मित है. इसके साथ, MPV अपने फ्रंट व्हील्स के ज़रिए 196 bhp और 441 Nm का पीक टॉर्क बना सकता है. किआ कार्निवल 2+2+3 कॉन्फ़िगरेशन में सात-सीटर है और इसमें दो 12.3-इंच कर्व्ड स्क्रीन लगे हैं. इसमें चार-स्पोक स्टीयरिंग व्हील डिज़ाइन है और इसमें डुअल इलेक्ट्रिक सनरूफ है. अन्य सुविधाओं में वायरलेस चार्जर, थ्री-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, हेड-अप डिस्प्ले और 12-स्पीकर बोस साउंड सिस्टम शामिल हैं. जबकि कार्निवल MPV CBU के रूप में आ रही है, किआ इसे बाद में देश में बनाने की योजना बना रही है.

Nissan Magnite

निसान मैग्नाइट भारत में जापानी ऑटो दिग्गज के लिए राजस्व का प्राथमिक स्रोत है, और सब-कॉम्पैक्ट SUV को फेसलिफ्ट और फीचर अपडेट के साथ रिफ्रेश किया जा रहा है. यह 4 अक्टूबर को लॉन्च होने जा रहा है, और इसके बाद इसे वैश्विक स्तर पर 40 देशों में निर्यात किया जाएगा. यह उसी 1.0-लीटर तीन-सिलेंडर इकाइयों के साथ आने वाला है जो स्वाभाविक रूप से एस्पिरेटेड और टर्बोचार्ज्ड कॉन्फ़िगरेशन दोनों में उपलब्ध हैं. इसमें छह एयरबैग लगे होने की उम्मीद है और इसमें मौजूदा मॉडल के समान सभी सुरक्षा सुविधाएँ हैं, जैसे कि ABS के साथ EBD, ESC, ट्रैक्शन कंट्रोल और सराउंड व्यू मॉनिटर. मैग्नाइट में प्रमुख फीचर अपडेट में से एक नया सिंगल-पैन इलेक्ट्रिक सनरूफ होने जा रहा है. फेसलिफ्ट में एक बड़ा नौ-इंच डिस्प्ले आने वाला है जो वायरलेस Apple CarPlay और Android Auto के साथ आने की उम्मीद है.

BYD eMax 7

BYD eMax 7 को इस साल 8 अक्टूबर को लॉन्च किया जाना है, और चीनी निर्माता ने पहले ही ऑल-इलेक्ट्रिक MPV के लिए बुकिंग शुरू कर दी है. इच्छुक ग्राहक देश भर में BYD-अधिकृत आउटलेट्स पर या आधिकारिक BYD वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन 51,000 रुपये की टोकन राशि का भुगतान करके बुकिंग कर सकते हैं. BYD का कहना है कि eMax 7 को उन भारतीय परिवारों के लिए डिज़ाइन किया गया है जो पर्यावरण के प्रति अधिक जागरूक मल्टी-सीटर वाहन रखना पसंद करेंगे. हालाँकि BYD eMAX 7 की बैटरी और रेंज के बारे में कोई विशेष विवरण सामने नहीं आया है, लेकिन उम्मीद है कि इलेक्ट्रिक मोटर 204 bhp और 310 Nm का टॉर्क देगी. बैटरी पैक 71.8 kWh होने की उम्मीद है जो एक बार चार्ज करने पर 530 किमी की रेंज दे सकती है. eMax 7 में 12.8-रोटेटिंग टचस्क्रीन के साथ डुअल-टोन केबिन है, और इसमें छह एयरबैग, 360-डिग्री कैमरा और सुरक्षा सुविधाओं का लेवल-2 ADAS सूट शामिल है.

KIA EV9

ऑल-इलेक्ट्रिक किआ EV9 SUV 3 अक्टूबर को कार्निवल MPV के साथ लॉन्च होने के लिए तैयार है, और बाद वाले के विपरीत, यह संभवतः CBU के रूप में ही रहेगी. किआ इंडिया शुरू में देश के लिए टॉप-स्पेक GT-Line AWD वैरिएंट लाएगी, इसके बाद के निचले-अंत वैरिएंट बाद में लाए जाएंगे. यह दक्षिण कोरियाई ऑटोमेकर और इसकी मूल कंपनी हुंडई दोनों द्वारा उपयोग किए जाने वाले E-GMP आर्किटेक्चर पर आधारित है. किआ का कहना है कि GT-Line AWD स्पेक में EV9 SUV एक बार चार्ज करने पर 434 किलोमीटर तक चल सकती है और यह 350 kW DC फ़ास्ट चार्जिंग का उपयोग करके 24 मिनट में 10 प्रतिशत से 80 प्रतिशत तक चार्ज हो सकती है. EV9 GT-Line AWD में डुअल-मोटर कॉन्फ़िगरेशन है जो 379 bhp और 700 Nm बनाता है. इसमें लेवल-3 ADAS सूट की सुविधा है.

Tata Nexon EV में फिट हुई बड़ी बैटरी, 489 किलोमीटर का देगी रेंज, 80 मिनट में फुल चार्ज

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें