26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar Flood: अंधेर में डूबे बगहा के पांच दर्जन गांव, मसान नदी की तेज बहाव में बहे बिजली के पोल

Bihar Flood बगहा विद्युत प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता आलोक अमृतांशु ने कहा कि मसान नदी के कटाव के कारण 33 केवीए का टावर ध्वस्त हो गया था. इसके कारण यह स्थिति उत्पन्न हुई है

चंद्रप्रकाश आर्य, बगहा

Bihar Flood बगहा रामनगर से सेमरा, चौतरवा एवं कुमीह्य फीडर को मिलने वाले 33 केवीए की आपूर्ति एक बार फिर प्रभावित हो गई है. मसान नदी के तेज बहाव में इन तीनों फिडरो को मिलने वाले आपूर्ति के पोल एक बार फिर मसान नदी में बह गए हैं. जिससे सेमरा, चौतरवा एवं कुमिह्या फीडर की आपूर्ति बाधित हो गई है . जिससे ग्रामीण क्षेत्र के करीब पांच दर्जन से अधिक गांव की आपूर्ति प्रभावित हो गई है .

ये भी पढ़ें… Bihar Flood Update: मानसून की विदायी से पहले नेपाल की बारिश से बिहार में बाढ़ संकट

बगहा विद्युत प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता आलोक अमृतांशु ने बताया कि 15 सितंबर को मसान नदी के कटाव के कारण 33 केवीए का टावर ध्वस्त हो गया था .जिससे सेमरा,चौतरवा एवं कुमिह्या फीडर कोई आपूर्ति बाधित हो गई थी . बिजली कर्मियों के काफी मशकत सकता के बाद वैकल्पिक व्यवस्था के तौर पोल के सहारे 22 सितंबर को इन तीनों फिडरो को आपूर्ति शुरू की गई थी.

लेकिन एक बार फिर शनिवार को मसान नदी के तेज बहाव के कारण आपूर्ति के लिए लगाए गए पोल नदी में बह गए . जिससे इन तीनों फील्डरों को की आपूर्ति पुनः बाधित हो गई है . उन्होंने बताया कि वैकल्पिक व्यवस्था के तौर पर बगहा फीडर से इन तीनों फिडरो को जोड़कर रोस्टरवार आपूर्ति की जा रही है . साथ ही साथ टावर के पुनः र्निर्माण ईआर एस राहुल कुमार के देखरेख में कराया जा रहा है . टावर के निर्माण हो जाने के बाद इन तीनों फिडरो की आपूर्ति पुनः बहाल कर दी जाएगी .

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें