26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

BSEB 2025: बिहार बोर्ड ने मैट्रिक का फॉर्म भरने की डेडलाइन बढ़ाई, जानें नई तारीख

BSEB 2025: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) ने मैट्रिक वार्षिक परीक्षा 2025 के लिए परीक्षा फॉर्म भरने की अंतिम तिथि बढ़ाकर 9 अक्तूबर 2024 कर दी है. पहले यह तिथि 27 सितंबर थी, लेकिन छात्रों की सुविधा और समय की कमी को ध्यान में रखते हुए इसे बढ़ाने का फैसला किया गया है.

BSEB 2025: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) ने मैट्रिक वार्षिक परीक्षा 2025 के लिए परीक्षा फॉर्म भरने की अंतिम तिथि बढ़ाकर 9 अक्तूबर 2024 कर दी है. पहले यह तिथि 27 सितंबर थी, लेकिन छात्रों की सुविधा और समय की कमी को ध्यान में रखते हुए इसे बढ़ाने का फैसला किया गया है. समिति ने इस कदम से छात्रों को बड़ी राहत दी है, ताकि वे बिना किसी जल्दबाजी के समय पर अपने फॉर्म भर सकें और परीक्षा की तैयारी में ध्यान लगा सकें.

समिति ने नोटिस जारी किया

समिति ने स्पष्ट किया है कि जिन छात्रों के रजिस्ट्रेशन कार्ड पर हस्ताक्षर नहीं हुए हैं और जिन्हें पोर्टल पर अपलोड नहीं किया गया है, उनके एडमिट कार्ड जारी नहीं किए जाएंगे. रजिस्ट्रेशन कार्ड पर मुद्रित घोषणा पत्र पर छात्रों और उनके अभिभावकों के हस्ताक्षर अनिवार्य हैं, और हस्ताक्षर के बाद ही घोषणा पत्र को पोर्टल पर अपलोड किया जा सकेगा. यह प्रक्रिया पूरी करने के बाद ही परीक्षा फॉर्म भरा जा सकेगा. छात्रों को निर्देश दिया गया है कि वे जल्द से जल्द यह प्रक्रिया पूरी कर लें, ताकि फॉर्म भरने में किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े

परीक्षा फॉर्म भरने के लिए यहां क्लिक करें

परीक्षा फॉर्म भरने की सुविधा BSEB की आधिकारिक वेबसाइट https://secondary.biharboardonline.com पर उपलब्ध है. इससे छात्रों को अपने फॉर्म समय पर जमा करने में आसानी होगी और वे परीक्षा में शामिल हो सकेंगे. समिति ने कहा है कि पहले 11 से 27 सितंबर तक परीक्षा फॉर्म भरने की तिथि निर्धारित की गई थी, लेकिन छात्रों के हित को ध्यान में रखते हुए इसे बढ़ाकर 9 अक्तूबर कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें:  सुपौल में कोसी और तिलयुगा नदियों का रौद्र रूप, प्रशासन ने जारी किया अलर्ट

समिति ने क्या कहा

इसके अतिरिक्त, विद्यालयों के प्रधान निर्धारित शुल्क 6 अक्तूबर तक जमा कर सकते हैं. जिन छात्रों का शुल्क पहले से जमा हो चुका है, उनका परीक्षा फॉर्म 9 अक्तूबर तक भरा जा सकेगा. समिति ने यह भी कहा है कि अगर किसी कारणवश कोई छात्र समय पर परीक्षा फॉर्म नहीं भर पाता है, तो वह 6 अक्तूबर के बाद भी 9 अक्तूबर तक फॉर्म भर सकता है. इस बदलाव से उन छात्रों को राहत मिलेगी जो पहले की समय सीमा में चूक गए थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें