25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar News: बिहार में पहली बार होगा अंतरराष्ट्रीय हॉकी चैंपियनशिप का आयोजन, तैयारियों में जुटा प्रशासन

Bihar News: बिहार में राजगीर में बने नए खेल अकादमी में एशियाई हॉकी चैंपियनशिप का आयोजन 11 से 20 नवंबर तक किया जाएगा. खेल प्राधिकरण और जिला प्रशासन इसकी तैयारी में जुट गया है. इस चैंपियनशिप में 6 देशों की टीमें हिस्सा लेंगी.

Bihar News: बिहार में पहली बार 11 से 20 नवंबर तक महिला एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन होने जा रहा है. यह चैंपियनशिप राजगीर में बने नए स्टेडियम में होगी. इस महिला एशियाई हॉकी चैंपियनशिप प्रतियोगिता में भारत, चीन, जापान, दक्षिण कोरिया, मलेशिया और थाईलैंड जैसे एशियाई देशों की महिला हॉकी खिलाड़ी जुटेंगी. इस एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी को सफल बनाने के लिए बिहार स्पोर्ट्स अकादमी, राजगीर द्वारा तैयारियां शुरू कर दी गई हैं.

हॉकी इंडिया और खेल प्राधिकरण के बीच सहमति पत्र पर हस्ताक्षर

शुक्रवार की शाम बिहार खेल अकादमी, राजगीर में हुई बैठक में हॉकी इंडिया और बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के बीच सहमति पत्र पर हस्ताक्षर किए गए. सहमति पत्र पर हॉकी इंडिया के महासचिव भोला नाथ सिंह और बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के महानिदेशक सह मुख्य कार्यकारी अधिकारी रविंद्रन शंकरन ने हस्ताक्षर किए. रविंद्रन शंकरन राजगीर खेल अकादमी के निदेशक भी हैं. इसके साथ ही हॉकी इंडिया ने चैंपियंस ट्रॉफी भी बिहार राज्य खेल प्राधिकरण को सौंप दी.

होटलों में बुकिंग शुरू

महानिदेशक एडीजी रविन्द्रन शंकर की अध्यक्षता में आयोजित उच्चस्तरीय बैठक में विधि-व्यवस्था, सुरक्षा प्रबंधन, यातायात नियंत्रण, आवासन समेत अन्य महत्वपूर्ण पहलुओं पर विशेष चर्चा की गई. इस एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में भाग लेने वाले खिलाड़ियों और अन्य कार्यक्रमों में भाग लेने वाले लोगों के ठहरने के लिए राजगीर के चुनिंदा होटलों में कमरों की बुकिंग शुरू कर दी गई है.

जोर-शोर से की जा रही तैयारी

राजगीर के अंतरराष्ट्रीय खेल परिसर में बने खेल अकादमी में पहली बार होने वाली एशियाई हॉकी चैंपियन ट्रॉफी के आयोजन की तैयारियां जोर-शोर से की जा रही हैं. इस महत्वपूर्ण आयोजन की तैयारियों का जायजा लेने के लिए शनिवार को हॉकी इंडिया टीम के उच्चस्तरीय अधिकारियों के साथ महानिदेशक रवींद्रन शंकरन, जिलाधिकारी शशांक शुभंकर, पुलिस अधीक्षक भरत सोनी व अन्य अधिकारियों ने स्थल का निरीक्षण किया.

संबंधित विभागों को दिए गए आवश्यक दिशा-निर्देश

इस अवसर पर महानिदेशक एवं डीएम ने टूर्नामेंट के सफल आयोजन के लिए संबंधित विभागों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए हैं. इस निरीक्षण में नगर आयुक्त, उप विकास आयुक्त, अनुमंडल पदाधिकारी, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी समेत कई अन्य वरीय पदाधिकारी भी मौजूद थे. उम्मीद है कि राजगीर में पर्यटन को बढ़ावा देने और स्थानीय अर्थव्यवस्था को मजबूत करने में यह आयोजन काफी महत्वपूर्ण साबित होगा.

इसे भी पढ़ें: Bihar Politics: बीजेपी सांसद राजीव प्रताप रूडी की बढ़ी जिम्मेदारी, 31 सांसदों की समिति की करेंगे अध्यक्षता

ये रहे मौजूद

मौके पर बिहार खेल विश्वविद्यालय के कुलसचिव सह प्रभारी कुलपति रजनी कांत, बिहार पुलिस अकादमी की निदेशक आर मलर विजी, सहायक निदेशक सुशील कुमार, डीएम शशांक शुभंकर, एसपी भारत सोनी, बिहार पुलिस अकादमी की एसपी एडमिन वीणा, उप निदेशक सह एसडीओ कुमार ओमकेश्वर, डीएसपी सुनील कुमार सिंह एवं अन्य उपस्थित थे.

इस वीडियो को भी देखें: नेपाल में बारिश से कोसी-सीमांचल के बिगड़े हालात

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें