25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

स्मार्ट मीटर के समर्थन में उतरे JDU के प्रदेश अध्यक्ष, बोले- नीतीश कुमार ने बिहार को लालटेन युग से निकाला 

Smart Meters : स्मार्ट मीटर के मुद्दे पर विपक्ष के सवालों का जवाब देने के लिए खुद जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष सामने आए हैं.

स्मार्ट मीटर के मुद्दे पर अब बिहार में राजनीति तेज होती जा रही है. राष्ट्रीय जनता दल और कांग्रेस ने जहां स्मार्ट मीटर लगाने के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है. वहीं अब इसका जवाब देने के लिए खुद JDU प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा सामने आए हैं. शनिवार को मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि बिजली स्मार्ट मीटर पर विपक्षी दलों का विरोध राजनीतिक दुर्भावना से प्रेरित है. स्मार्ट मीटर को लेकर आम जनता में भ्रम फैलाने के लिए विपक्ष हर रोज नये हथकंडे अपना रहा है. वर्ष 2005 से पहले गरीबों की झोंपड़ी में बिजली की पहुंच सिर्फ कपोल कल्पना थी. आज नीतीश सरकार में ‘हर घर बिजली’ योजना के तहत सुदूर गांवों तक निर्बाध बिजली आपूर्ति हो रही है. 

22 2
स्मार्ट मीटर के समर्थन में उतरे jdu के प्रदेश अध्यक्ष, बोले- नीतीश कुमार ने बिहार को लालटेन युग से निकाला  2

नीतीश कुमार ने बिहार को लालटेन युग से निकाला- उमेश कुशवाहा

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार को लालटेन युग से बाहर निकाल कर बिजली के क्षेत्र में नया मानक स्थापित किया है. प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि राजद की सरकार में बिजली का आना एक उत्सव के रूप में देखा जाता था. आज प्रदेश के शहरी क्षेत्रों में 23 से 24 घंटे और ग्रामीण क्षेत्रों में 21 से 22 घंटे बिजली की आपूर्ति हो रही है. प्रति व्यक्ति बिजली की खपत भी 70 यूनिट से बढ़कर अब 360 यूनिट हो चुकी है. साथ ही बिजली आपूर्ति के मामले में बिहार आज देश के कई समृद्ध राज्यों से आगे खड़ा है और पूरे प्रदेश के लिए यह अत्यंत गौरव का विषय है.

ये भी पढ़ें : Aurangabad News : भारतमाला परियोजना में अगर गई है आपकी जमीन तो इस दिन मिलेगा मुआवजा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें