22.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

युवा उत्सव 2024 में किलकारी के बच्चे बने सर्वाधिक पुरस्कार के विजेता

जिला स्तरीय युवा उत्सव

पूर्णिया. यहां आयोजित दो दिवसीय जिला स्तरीय युवा उत्सव में किलकारी के बच्चों ने न केवल धमाल मचाया बल्कि यह अहसास भी दिलाया कि कला की हर विधा में वे किसी से कम नहीं. बच्चों की प्रस्तुतियां देख अधिकारी और शहरवासी भी उनकी कला प्रतिभा के मुरीद बन गये. अपनी कला प्रदर्शन के लिए किलकारी के ही बच्चे सर्वाधिक पुरस्कार के विजेता बने. गौरतलब है कि पिछले दिनों आयोजित युवा उत्सव में किलकारी के बच्चों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिता में अपनी बेहतरीन भागीदारी दर्ज करायी. इसमें किलकारी के बच्चों को फोटोग्राफी को प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान, हस्तकला में प्रथम एवं द्वितीय स्थान, कहानी लेखन में प्रथम स्थान, नाटक में प्रथम स्थान, समूह लोक नृत्य में प्रथम स्थान, समूह लोक गीत में प्रथम स्थान और शास्त्रीय संगीत में द्वितीय स्थान मिला और इसके लिए वे पुरस्कृत भी किए गये. इन प्रतियोगिताओं में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले बच्चे राज्य स्तरीय युवा उत्सव 2024 में भाग लेंगे.

पूरे साल की मेहनत का नतीजा है पुरस्कार

किलकारी के प्रमंडल कार्यक्रम समन्वयक त्रिदीप शील ने इस बाबत बताया कि युवा उत्सव 2024 के लिए बच्चों एवं प्रशिक्षक ने अपनी- अपनी विधाओं में पूरे साल मेहनत किए . बच्चे लगातार किलकारी आते हैं और अपनी विधा में कार्य कर रहे हैं और इसका परिणाम भी संतोषजनक रहा है. श्री शील ने बताया कि जो बच्चे रोज नहीं आ पाते हैं वे बच्चे शनिवार ,रविवार को किलकारी आते हैं और अपनी विधा में कार्य करते हैं. याद रहे कि बिहार बाल भवन किलकारी शिक्षा विभाग बिहार सरकार द्वारा स्थापित संस्थान है जो 8 से 16 वर्ष के बच्चों के सृजनात्मक विकास के लिए कार्य कर रहा है. नृत्य ,संगीत ,नाटक, चित्रकला ,विज्ञान ,एथलेटिक्स , लेखन, मूर्तिकला,फोटोग्राफी एवं ताइक्वांडो से जुड़ी विभिन्न प्रकार की गतिविधियों का नियमित रूप से निशुल्क प्रशिक्षण दिया जाता है.

फोटो. 28 पूर्णिया 5- युवा उत्सव प्रतियोगिता में पुरस्कृत किलकारी के प्रतिभागी

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें