25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Ration Card पर आया बड़ा अपडेट, जानें कार्ड बनवाने के लिए कहां जमा करें आवेदन

Ration Card: टास्क फोर्स की बैठक में जिला पदाधिकारी के द्वारा निर्णय लिया गया है कि लाभुकों का राशनकार्ड बनाया जाए.जो लाभुक राशन कार्ड में नाम जोड़ना चाहते हैं और बनवाना चाहते हैं वे आरटीपीएस काउंटर पर सभी कागजात के साथ आवेदन जमा करे.

Ration Card, बीहट. बरौनी प्रखंड मुख्यालय स्थित जनवितरण प्रणाली कार्यालय में शनिवार को बरौनी प्रखंड के जनवितरण प्रणाली विक्रेताओं व फेयर प्राइस डीलर्स एसोसिएशन की बैठक हुई.बैठक की अध्यक्षता करते हुए बरौनी प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी दीपक भारद्वाज ने बरौनी प्रखंड के नवनिर्वाचित फेयर प्राइस डीलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष संतोष कुमार, सचिव अनिल कुमार सिंह, कोषाध्यक्ष राजकुमार पासवान सहित अन्य पदाधिकारियों को बधाई दी. उन्होंने डीलरों को आगामी दुर्गापूजा एवं छठ पर्व तक बाहर से आने वाले या यहां बचे लाभुकों का शत-प्रतिशत केवाईसी करवा लेने का निर्देश दिया.

सही कागजात रहने पर स्वत: बन जाएगा Ration Card

इस दौरान जनप्रणाली विक्रेताओं द्वारा प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी के समक्ष अपनी समस्याओं को रखते हुए बताया गया कि राज्य खाद्य निगम गोदाम के द्वारा डीलर को सही वज़न नहीं दिया जाता है. सही वज़न के साथ खाधान्न का उठाव करवाया जाय.प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी ने कहा कि बरौनी में सबसे ज्यादा समस्या लाभुकों को राशनकार्ड में नाम जोड़ना और हटाने को लेकर है.

उन्होंने कहा कि टास्क फोर्स की बैठक में जिला पदाधिकारी के द्वारा निर्णय लिया गया है कि लाभुकों का राशनकार्ड बनाया जाए. जो लाभुक राशन कार्ड में नाम जोड़ना चाहते हैं और बनवाना चाहते हैं वे आरटीपीएस काउंटर पर सभी कागजात के साथ आवेदन जमा करे. एक माह के भीतर आवेदन का निष्पादन किया जाएगा.

इस कार्य को लेकर किसी भी व्यक्ति को एक भी रुपया नहीं दें. सही कागजात रहने पर स्वत: राशन कार्ड बन जाएगा. इस अवसर पर फेयर प्राइस डीलर्स एसोसिएशन के संगठन मंत्री दुर्गेश कुमार सोनू, जिला संयुक्त सचिव विकास कुमार, कार्यपालक सहायक संतोष कुमार सहित अन्य डीलर मौजूद थे.

इसे भी पढ़ें : EX CM : ‘पहले बाप ने गाली दी, अब बेटा दे रहा’, लालू-तेजस्वी पर भड़के पूर्व मुख्यमंत्री, जाति पर घमासान तेज

Gaya News : त्योहारी सीजन में गया होकर दौड़ेगी छह जोड़ी स्पेशल ट्रेन, जानें गाड़ी नंबर, रूट और टाइम

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें