22.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Rain alert in Bihar: दिन भर रुक-रुक कर होती रही बारिश, जानें कब लगेगा इसपर ब्रेक

Bihar Weather news पटना सहित राज्य के अन्य शहरों में अगले दो दिनों तक बारिश होती रही. इसके अलावा अगले पांच दिनों तक वातावरण में नमी की मात्रा बरकरार रहने से कई जगहों पर बारिश की संभावना है.

Bihar Weather news पटना सहित पूरे राज्य में मॉनसून सक्रिय है. मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार वर्तमान में एक चक्रवाती परिसंचरण उत्तर-प्रदेश और बिहार पर बना हुआ है. वहीं, एक टर्फ लाइन समुद्र तल से 5 किमी ऊपर उत्तर-पूर्वी अरब सागर होते हुए उत्तर-पश्चिम यूपी से गुजर रही है. इसके कारण राज्य के तराई वाले इलाकों में भारी बारिश हो रही है.

अगले दो दिनों तक होती रहेगी बारिश

मौसम वैज्ञानिकों ने बताया कि उपरोक्त परिस्थितियों के कारण पटना सहित राज्य के अन्य शहरों में अगले दो दिनों तक बारिश होती रही. इसके अलावा अगले पांच दिनों तक वातावरण में नमी की मात्रा बरकरार रहने से कई जगहों पर बारिश की संभावना है. वहीं, शनिवार को शहर में पूरे दिन रुक-रुक कर बारिश होती रही. इस दौरान 8.6 एमएम पानी गिरा. बारिश होने के कारण शहर के अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की गयी.

ये भी पढ़े… Rain alert: बारिश से चंपारण व सीतामढ़ी जिलों में बाढ़ का अलर्ट, अधिकारी- कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द 

शहर का अधिकतम तापमान 31.1 और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मालूम हो कि दो दिनों की बारिश के बाद भी पटना जिले में मानसून के दौरान औसत से 40 फीसदी कम बारिश रिकॉर्ड की गयी है. सामान्य रूप से 877.9 एमएम के मुकाबले 528 एमएम बारिश हुई है. वहीं राज्य में भी 21 फीसदी की बारिश की कमी अभी भी है. सामान्य रूप से 982.1 एमएम के मुकाबले 780.3 एमएम बारिश हुई है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें