22.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar Sand Mafia: बिहार में ED की बड़ी कार्रवाई, इस बालू माफिया की गिरफ्तारी से 250 करोड़ का खुलासा

Bihar Sand Mafia: बिहार के पटना से लेकर रोहतास, औरंगाबाद में अवैध बालू खनन कर सरकारी राजस्व का नुकसान पहुंचाने वाले अजय सिंह को इडी ने शनिवार को पटना में गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार करने के बाद अजय सिंह को कोर्ट में पेश किया, जहां उन्हें सात अक्तूबर तक न्यायिक हिरासत में बेउर जेल भेज दिया गया.

Bihar Sand Mafia: बिहार के पटना से लेकर रोहतास, औरंगाबाद में अवैध बालू खनन कर सरकारी राजस्व का नुकसान पहुंचाने वाले अजय सिंह को इडी ने शनिवार को पटना में गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार करने के बाद अजय सिंह को कोर्ट में पेश किया, जहां उन्हें सात अक्तूबर तक न्यायिक हिरासत में बेउर जेल भेज दिया गया. धनबाद के रहने वाले अजय सिंह, आदित्य मल्टीकॉम कंपनी से से जुड़े थे. यह कंपनी बालू का खनन करती है. इस कंपनी पर करीब 250 करोड़ राजस्व चोरी करने का आरोप है.

सुरेश सिंह ने विधानसभा का चुनाव लड़ा

आदित्य, स्व सुरेश सिंह का बेटा है. सुरेश सिंह ने कांग्रेस की टिकट पर दो बार झरिया से विधानसभा का चुनाव लड़ चुके थे. इडी द्वारा गिरफ्तार अजय कुमार सिंह मूल रूप से भोजपुर के कुलहड़िया के रहने वाले हैं. अजय, फिलहाल कोलकाता के बालीगंज स्थित द एंपयार अपार्टमेंट के टावर टू 18 वें फ़्लोर पर रहते हैं. अजय को इडी ,पटना पूछताछ के लिए बुलाया था और पिछले दो तीन दिन से पूछताछ कर रही थी.

एक सप्ताह पहले इडी ने पुंज सिंह को गिरफ्तार कर भेजा था जेल

एक सप्ताह पहले इडी ने ब्रॉडसन के पूर्व निदेशक पुंज सिंह को गिरफ्तार कर जेल भेजा था. पुंज भी धनाबद के रहने वाले हैं. ब्रॉडसन और आदित्य मल्टीकॉम कंपनी बालू का खनन करती है. इन दोनो कंपनियों के करीब एक दर्जन बालू माफिया इडी के राडार पर हैं. सूत्रों के अनुसार, इडी ने सभी के खिलाफ साक्ष्य जुटाना शुरू कर दिया है. जैसे-जैसे वैज्ञानिक साक्ष्यों मिलेंगे, वैसे-वैसे बालू माफियाओ की गिरफ्तारी होगी.

Also Read: तेजस्वी की राह पर मुकेश सहनी, 1 अक्टूबर से शुरू करेंगे यात्रा, चुनाव से पहले कसी कमर

250 करोड़ के मामले में झारखंड के 11 स्थानों पर छापेमारी

इडी ने पिछले साल जून में बालू घोटाले के 250 करोड़ के मामले में झारखंड के 11 स्थानों पर छापेमारी की थी. इसमें बालू के अवैध कारोबार को लेकर कई रिकार्ड मिले थे, इसी सिलसिले में यह कार्रवाई बताई जा रही है. इडी ने पिछले साल जून में यह कार्रवाई मनी लांड्रिंग एक्ट के तहत किया था.

सूत्रों के अनुसार, आदित्य मल्टीकाम पर औरंगाबाद के बारूण थाना में भी 22 लाख 47 हजार 700 घनफीट बालू चोरी का केस दर्ज हुआ था. कंपनी पर 11 करोड़ 72 लाख 50 हजार रुपये की सरकारी राजस्व की नुकसान करने का एफआइआर दर्ज हुआ था. इसके अलावा रोहतास में भी इस कंपनी पर केस दर्ज हुआ था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें