24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Giridih News: एसएसबी ने स्काॅलर डीएलएड कॉलेज के छात्रों में जगायी देशभक्ति की भावना

Giridih News: इस दौरान उप कमांडेंट पीएल शर्मा ने छात्रों को सशस्त्र सीमा बल की कार्य प्रणाली, ड्यूटी, अनुशासन आदि की जानकारी दी. बताया गया कि सशस्त्र सीमा बल अपने मूल ध्येय, वाक्य सेवा, सुरक्षा बंधुत्व के साथ जनता की सेवा और सुरक्षा के लिये तत्पर है. छात्रों को सीएपीएफ में भर्ती संबंधित जानकारियां भी दी गयी.

35 वाहिनी सशस्त्र सीमा बल के जवानों ने स्कॉलर डीएलएड के छात्र-छात्राओं के साथ सीधा संवाद किया. जागरूकता सह संवाद सत्र कार्यक्रम के तहत कैंपस परिसर का भ्रमण कराया गया और छात्रों में देशभक्ति की भावना भी जागायी गयी. इस दौरान उप कमांडेंट पीएल शर्मा ने छात्रों को सशस्त्र सीमा बल की कार्य प्रणाली, ड्यूटी, अनुशासन आदि की जानकारी दी. बताया गया कि सशस्त्र सीमा बल अपने मूल ध्येय, वाक्य सेवा, सुरक्षा बंधुत्व के साथ जनता की सेवा और सुरक्षा के लिये तत्पर है. छात्रों को सीएपीएफ में भर्ती संबंधित जानकारियां भी दी गयी. इस दौरान स्कॉलर बीएड व डीएलएड के छात्रों ने कई जानकारियां भी ली. अधिकारियों ने सशस्त्र सीमा बल की उपलब्धियों के साथ-साथ जवानों के अनुशासन व देशभक्ति के बारे में भी बताया. इस दौरान सशस्त्र सीमा बल के उप कमांडेंट किशलय उपाध्याय, स्कॉलर डीएलएड की प्रभारी हरदीप कौर, गीता सिंह, आशीष राय, सुशील कुमार व कई जवान भी उपस्थित थे.

स्कॉलर बी एड कालेज में सरदार भगत सिंह की जयंती

श्हानिवार को स्कामॅलर बीएड कॉलेज में सरदार भगत सिंह की जयंती मनी. मौके पर प्राचार्य डॉ. शालिनी खोवाला ने सरदार भगत सिंह के चित्र पर माल्यार्पण किया एवं पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी. इंक़लाब ज़िंदाबाद एवं भगत सिंह अमर रहे जैसे नारों से महाविद्यालय प्रांगण गूंज उठा. प्राचार्य ने प्रशिक्षुओं को भगत सिंह के त्याग एवं समर्पण के बारे में बताते हुए उनके आदर्श को अपनाने के लिए प्रेरित किया. प्राचार्य ने कहा अमर शहीदों में सबसे प्रमुख सरदार भगत सिंह ने देश की आजादी के लिए जिस साहस के साथ शक्तिशाली ब्रिटिश सरकार का मुकाबला किया, वह युवकों के लिए हमेशा ही एक बहुत बड़ा आदर्श बना रहेगा. भगत सिंह की शहादत से न केवल अपने देश के स्वतंत्रता संघर्ष को गति मिली बल्कि नवयुवकों के लिए भी वह प्रेरणा स्रोत बन गए.कार्यक्रम में महाविद्यालय के सभी सहायक व्याख्याता, शिक्षकेतर कर्मी एवं सभी प्रशिक्षुओं ने भाग लिया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें