30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Chaibasa News : छात्राओं को पीएचडी तक मुफ्त शिक्षा देने का वादा भूली राज्य सरकार : गीता

ओडिशा के मुख्यमंत्री 30 को आयेंगे जगन्नाथपुर, सभा को करेंगे संबोधित

जगन्नाथपुर.

जगन्नाथपुर भाजपा कार्यालय में प्रदेश प्रवक्ता सह पूर्व सांसद गीता कोड़ा ने परिवर्तन यात्रा को लेकर शनिवार को प्रेस वार्ता की. उन्होंने कहा कि 30 को ओडिशा के मुख्यमंत्री मोहन लाल मांझी जगन्नाथपुर में सभा को संबोधित करेंगे. परिवर्तन यात्रा का मकसद झामुमो की ओर से 2019 में जारी किये गये घोषणा पत्र के बारे में बताना. जिसमें मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा था कि मेरी सरकार आयेगी तो 5 लाख युवाओं को नौकरी देंगे, हर बेरोजगारों युवा को बेरोजगारी भत्ता देंगे. आज तक ये वादे उन्होंने पूरे नहीं किये. आज युवा इतने नाराज हैं कि सड़कों पर हैं और आंदोलन को विवश हैं. मुख्यमंत्री ने छात्राओं को प्राइमरी से लेकर पीएचडी तक मुफ्त शिक्षा देने की बात कही थी, पर उन्होंने आज तक एक भी बच्ची को मुफ्त शिक्षा नहीं दी. शिक्षा की स्थिति पूरी तरह से फेल है. उन्होंने कहा कि आज पूरी सरकारी तंत्र एक ही योजना के पीछे पड़ा हुआ है, वह है मंईयां सम्मान योजना.

बढ़ रही आपराधिक घटनाओं पर झारखंड सरकार चुप

श्रीमती कोड़ा ने कहा कि सीएम के गृह जिले में सबसे ज्यादा महिलाओं के साथ आपराधिक घटना घट रही है, जिसमें सबसे ऊपर गिरिडीह, रांची और गढ़वा है. इस पर झारखंड सरकार चुप बैठी है. आज झारखंड की आदिवासी पहाड़ी महिलाओं को कहीं टुकड़ों में काट कर फेंक दिया जाता है. तक इस विषय पर सरकार ने एक आवाज तक नहीं उठायी. 2019 में उन्होंने कहा था कि ₹2000 चूल्हा खर्च महिलाओं को देंगे, परंतु नहीं दिया. इतने बड़े-बड़े वादों के बाद 2024 में उन्होंने ₹1000 दिये, तो कैसे इन पर लोग विश्वास करेंगे. हेमंत सोरेन सरकार ने महिलाओं को नौकरी में आरक्षण 50% देने की बात कही थी, वह भी अधूरी है. इस पर सरकार को जवाब देना चाहिए. सिर्फ महिला सम्मान योजना नहीं, बल्कि किसान के बारे में भी सोचना चाहिए.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें