28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दिन में छह घंटे की अघोषित बिजली कटौती, शाम में पूरा शहर ब्लैकआउट

शहर के लोगों के लिए शनिवार ब्लैक डे रहा. दिन में बिजली की अघोषित कटौती रही और शाम में पूरा शहर ब्लैकआउट रहा.

-मिरजानहाट और जेल रोड में बगैर सूचना के बिजली आपूर्ति रही ठप, फिर एनटीपीसी की लाइन कर गया फेल-गोराडीह और बांका पावर ग्रिड से सबौर ग्रिड ने बिजली लेकर आपूर्ति शुरू की, तो ओवरलोड बनी मुसीबत

वरीय संवाददाता, भागलपुरशहर के लोगों के लिए शनिवार ब्लैक डे रहा. दिन में बिजली की अघोषित कटौती रही और शाम में पूरा शहर ब्लैकआउट रहा. मिरजानहाट रोड पर दिन के दो बजे बगैर सूचना के आपूर्ति बंद हुइ और इसके बाद बारिश में लाइन में फॉल्ट आने से विक्रमशिला फीडर ब्रेकडाउन हो गया. दरअसल, फीडर को चालू रखा लेकिन, इसके लाइन का आधा भाग को बंद कर दिया था. इस वजह से दर्जनों ट्रांसफॉर्मर के उपभोक्ताओं की बिजली ठप रही थी. यही हाल जेल रोड में रहा. यहां फीडर चालू रख इसके आधे क्षेत्र की बिजली सुबह 11 बजे से शाम पांच बजे तक बंद कर दी गयी. इधर, इस अघोषित कटौती से लोग उबर पाते, उससे पहले बारिश के दौरान एनटीपीसी की लाइन फेल कर गयी और सबौर ग्रिड ठप हो गया. शाम 5.30 बजे सभी मेनलाइन और पावर सब स्टेशन एक साथ बंद हो गया और पूरा शहर ब्लैकआउट हो गया. हालांकि, सबौर ग्रिड ने ठीक एक घंटा 16 मिनट बाद गोराडीह और बांका पावर ग्रिड से शहर के पावर सब स्टेशनों को बिजली देनी शुरू की, फिर लोगों को राहत मिल सकी.

ओवरलोड की वजह से सिविल सर्जन और टीटीसी उपकेंद्र नहीं किया चालू

सबौर ग्रिड ने जब गोराडीह और बांका पावर ग्रिड से बिजली लेकर शहर को जब देनी शुरू की, तो इस दौरान ओवरलोड से फिर पावर फेल न कर जाये, इसलिए सीएस व टीटीसी उपकेंद्र को बंद रखा. आपूर्ति सामान्य होने तक ये दोनों उपकेंद्र बंद रहा. रात 09 बजे तक बंद रहने से मध्य शहर अंधेरे में डूबा रहा. इसके बाद लंबी कटौती की वजह से इसके फीडर की लाइन ट्रिपिंग करने लगी. इस तरह से आधी रात तक मध्य शहर में बिजली आती-जाती रही और लोग परेशान रहे.

मिरजानहाट और जेल रोड में लंबी कटौती से दर्जनों ट्रांसफॉर्मर का उड़ा फेज

मिरजाहाट और जेल रोड में लंबी अघोषित कटौती के बाद जब बिजली आयी, तो फीडर ओवरलोड हो गया. इस वजह से बार-बार ट्रिपिंग के कारण दर्जनों ट्रांसफॉर्मर का फेज उड़ गया. शिकायत के बाद भी समय से फेज नहीं बना और लोग आक्रोशित नजर आये.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें