28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पैक्सों में बढ़ेंगे कर्मी, प्रबंधकाें को मिलेगा आर्थिक लाभ

सहकारिता विभाग के मंत्री डॉ प्रेम कुमार ने विभागीय कार्यों की समीक्षा की. बैंकों की समीक्षा के क्रम में मंत्री को बताया गया कि सहकारी बैंकों में खाता खोलने का अभियान चलाया गया.

संवाददाता, पटना सहकारिता विभाग के मंत्री डॉ प्रेम कुमार ने विभागीय कार्यों की समीक्षा की. बैंकों की समीक्षा के क्रम में मंत्री को बताया गया कि सहकारी बैंकों में खाता खोलने का अभियान चलाया गया. इसमें अब तक लगभग 8000 नये खाते खोले जा चुके हैं. छह करोड़ की राशि जमा की जा चुकी है. बिहार राज्य सहकारी बैंक के प्रबंध निदेशक द्वारा बताया गया कि सहकारी बैंक के शाखाओं का विकास एवं विस्तार करने की योजना बनायी जा रही है. इस दौरान मंत्री ने कहा कि सहकारी बैंकों में एकरूपता लाने का प्रयास किया जाये. योजनाओं को आमजन तक पहुंचाने के लिए प्रचार–प्रसार करायी जाये. प्रचार–प्रसार करने के लिए विभाग आउटसोर्स कर एजेंसी हायर करने पर विचार करें. मंत्री ने कहा कि पैक्सों में कर्मियों की संख्या बढ़ाने तथा पैक्स प्रबंधकों को आर्थिक लाभ देने की संभावनाओं पर विमर्श करें. मौके पर सचिव धर्मेंद्र ने कहा कि अच्छा प्रदर्शन करने वाली समितियों से बड़े गोदामों के प्रस्ताव प्राप्त किए जा सकते हैं. उन्हाेंने केंद्र सरकार की जनऔषधि, डीजल-पेट्रोल आउटलेट आदि की जानकारी दी. मौके पर प्रभात कुमार, अपर निबंधक, सहयोग समितियां, श्री मनोज कुमार सिंह, प्रबंध निदेशक, बिहार राज्य सहकारी बैंक, ललन शर्मा, संयुक्त निबंधक, सहयोग समितियां आदि मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें