28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिजली बिल में लगातार आ रहीं गड़बड़ियां: जगदानंद

राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि राज्यभर में लोगों को को बिना विश्वास में लिए जबरिया स्मार्ट मीटर लगाया जा रहा है.

संवाददाता, पटना राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि राज्यभर में लोगों को को बिना विश्वास में लिए जबरिया स्मार्ट मीटर लगाया जा रहा है. इसके लिए बिहार स्टेट पावर (होल्डिंग) कंपनी लिमिटेड के लेटर पैड पर पंकज कुमार पाल, अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक ने सभी डीएम को बल प्रयोग के साथ मीटर लगाने की बात अपने पत्र में लिखी है. सीएमडी ने सभी डीएम को निर्देश दिया कि स्मार्ट प्रीपेड मीटर लगवाने में प्रशासन के स्तर से कार्रवाई की जाये.जगदानंद सिंह ने सरकार से पूछा कि जब जनता का सवाल विपक्ष नहीं उठायेगा, तो सच से लोग अवगत कैसे होंगे. जो प्रश्न स्मार्ट मीटर के संबंध में हमने उठाया था. उसका एक जवाब राज्य सरकार ने नहीं दिया है. वहीं,थर्ड पार्टी के समक्ष जांच करवाने की बात पर भी सरकार ने कोई निर्णय नहीं लिया. श्री सिंह ने कहा कि पांच रुपये प्रति यूनिट के हिसाब से बिजली खरीद कर 5.85 रुपये से आठ रुपये प्रति यूनिट के हिसाब से बेचा जा रहा है. फिक्सड चार्ज और विद्युत शुल्क ये दोनों चार्ज क्यों लिया जा रहा है.राज्य सरकार बताए, बिहार में बिजली का उत्पादन शून्य है. उन्होंने कहा जो बिजली बिल आ रहा है, उसमें कई गड़बडि़यां हैं, उस पर सवाल खड़ा किया गया है, लेकिन उस पर जवाब अब तक नहीं आया है. लालू प्रसाद के केंद्रीय मंत्री रहते हुए यूपीए-1 में चार अप्रैल, 2005 को राजीव गांधी ग्रामीण विद्युतीकरण योजना शुरू की गयी, तभी से बिहार के गांवों में बिजली लगाने का कार्य शुरू हुआ और बिहार को बिजली से रौशन करने में राजद और लालू प्रसाद की जो भूमिका रही है, उसे बताने में एनडीए के अन्य नेता संकोच करते हैं. उन्होंने कहा कि इडी ने पूर्व सीएमडी के संबंध में कहा कि स्मार्ट मीटर लगाने वाली कंपनियों से करोड़ों का रिश्वत लिया गया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें