28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bokaro News : राष्ट्रीय लोक अदालत में 80,401 मामलों का निष्पादन, 2.48 करोड़ रुपये की वसूली

Bokaro News : तेनुघाट व्यवहार न्यायालय में शनिवार को लगे राष्ट्रीय लोक अदालत में कुल 80,401 मामलों का निष्पादन और लगभग दो करोड़ 48 लाख रुपये की समझौता राशि की वसूली की गयी.

Bokaro News : तेनुघाट व्यवहार न्यायालय में शनिवार को लगे राष्ट्रीय लोक अदालत में कुल 80,401 मामलों का निष्पादन और लगभग दो करोड़ 48 लाख रुपये की समझौता राशि की वसूली की गयी. इसमें बिजली विभाग के 12,257 मामले, बैंक विभाग के 116 मामले, चेक बाउंस के 56 मामले, उत्पाद विभाग, वन विभाग, प्री लिटिगेशन के मामलों सहित अन्य कई विभाग के मामलों का निष्पादन हुआ. उद्घाटन जिला जिला जज द्वितीय सूर्यमणि त्रिपाठी, एसीजेएम मनोज कुमार प्रजापति, एसडीजेएम रश्मि अग्रवाल, मुंसिफ शिवराज मिश्रा, तेनुघाट ओपी प्रभारी अजीत कुमार, अधिवक्ता सुभाष कटरियार, संजय कुमार दे, जीवन सागर आदि ने किया. जिला जज द्वितीय सूर्यमणि त्रिपाठी ने लोक अदालत में मामलों के निष्पादन से समय और पैसे की भी बचत होती है. वहीं कोर्ट की प्रक्रिया में मामलों के निष्पादन में काफी समय लगता है. उद्देश्य यह है कि आप सभी छोटे-छोटे मामलों का न्यायालय की प्रक्रिया में न फंस कर समझौता के आधार पर निपटारा कराए. एसीजेएम मनोज कुमार प्रजापति ने कहा कि लोक अदालत की शुरुआत से कोर्ट में मुकदमों की संख्या में काफी कमी आयी है. अनुमंडल विधिक सेवा प्राधिकार समिति के सचिव सह एसडीजेएम रश्मि अग्रवाल ने मंच संचालन, स्वागत भाषण और धन्यवाद ज्ञापन दिया. कहा कि लोक अदालत में निष्पादित मामलों में किसी भी तरह की अपील नहीं की जाती है. मुंसिफ शिवराज मिश्रा आदि ने भी सभा को संबोधित किया. राष्ट्रीय लोक अदालत में समझौता होने के बाद मामलों का निष्पादन करा कर दोनों पक्षों को पौधा लगाने को दिया गया. राष्ट्रीय लोक अदालत के सफल निष्पादन के लिए तीन बेंच का गठन किया गया था. पहले बेंच पर जिला जज द्वितीय सूर्यमणि त्रिपाठी व अधिवक्ता चेतना नंद प्रसाद, दूसरे बेंच पर एसडीजेएम रश्मि अग्रवाल एवं अधिवक्ता मो सबीर तथा तीसरे बेंच पर मुंसिफ शिवराज मिश्रा एवं अधिवक्ता सुशील कुमार सिंह मौजूद थे. मौके पर रामकृष्ण गुप्ता, राजेश्वर जायसवाल, राजेश सिन्हा, दीपक गुप्ता, सुजय आनंद, उदय सिंह, रितेश सिंह, चंद्र देव हांसदा, पंकज कुमार, विष्णु कुमार मिश्रा, सुनीता सिन्हा, कृष्णा रजक, सुनील पासवान, मदन प्रजापति, लालदेव मल्लाह, काजल कुमार सहित न्यायिक कर्मी, पीएलवी के सदस्य उपस्थित थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें