28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झारखंड में पर्यटन निगम के नाम से खाता खोल फर्जी तरीके से निकाल लिये 10.40 करोड़, ऐसे हुआ खुलासा

झारखंड पर्यटन निगम लिमिटेड के नाम से जालसाजी कर खाता खुलवाने और उस खाते से 10.40 करोड़ रुपये निकाले जाने का मामला सामने आया है. इस संबंध में धुर्वा थाना में प्राथमिकी दर्ज हो गयी है.

Jharkhand Cyber Crime News, रांची : झारखंड पर्यटन निगम लिमिटेड के नाम से केनरा बैंक की हटिया शाखा में जालसाजी कर खाता खुलवाने और उस खाते से 10,40,07,696 रुपये फर्जी तरीके से दूसरे के खाते में पैसा ट्रांसफर कर निकासी किये जाने का मामला सामने आया है. इस मामले में पर्यटन निगम के महाप्रबंधक ने धुर्वा थाना में प्राथमिकी हुई है. इसमें इसमें जेटीडीसी गिरिजा प्रसाद, जेटीडीसी आलोक कुमार के अलावा केनरा बैंक शाखा के सीनियर ब्रांच मैनेजर अमरजीत कुमार सहित अन्य को आरोपी बनाया गया है.

पर्यटन विभाग की सचिव की जांच में पैसा गबन का मामला आया सामने

पुलिस के अनुसार, रांची केनरा बैंक की हटिया शाखा में खाेले गये निगम के खाते से रांची के एचडीएफसी और पतरातू स्थित शाखा में दूसरे व्यक्ति के नाम से खोले गये अकाउंट में पर्यटन निगम के उक्त खाते से पैसा ट्रांसफर किया गया. फिर वहां से पैसों की निकासी कर ली गयी. पर्यटन विभाग की सचिव अंजली यादव की जांच में पैसा गबन का मामला प्रकाश में आने के बाद यह प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. पुलिस के अनुसार, बिना बैंक कर्मियों की मिलीभगत के इतनी बड़ी राशि का गबन संभव प्रतीत नहीं होता है. आगे मामले की जांच में और बातें सामने आयेगी.

क्या लिखा है प्राथमिकी में

प्राथमिकी में महाप्रबंधक ने कहा है कि 21 जून 2023 को जालसाजी कर झारखंड पर्यटन विकास लिमिटेड के तत्कालीन प्रबंध निदेशक, वर्तमान में निदेशक रांची का फर्जी हस्ताक्षर कर बाहरी व्यक्तियों द्वारा केनरा बैंक हटिया शाखा में झारखंड पर्यटन विकास निगम लिमिटेड के खाता संख्या 120023985910 खुलवाया गया. 13 अक्तूबर 2023 को उस फर्जी खाते में पर्यटन विकास निगम लिमिटेड का कुल राशि 10,40,07,496 रुपये सावधि जमा के लिए ट्रांसफर/डिपॉजिट कराया गया. फिर उस खाते से अलग-अलग संदिग्ध खातों के माध्यम से गलत तरीके से पैसे की निकासी की गयी.

Also Read: झारखंड में एक बार फिर से बनेगी इंडिया गठबंधन की सरकार, कल्पना सोरेन ने कही ये बात

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें