30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

चर्चा का विषय बना रांची के इस CO का पदभार ग्रहण करना, नाराज डीसी ने SDO को दिया जांच का निर्देश

रांची के नामकुम अंचल के नये सीओ राम प्रवेश कुमार को पदभार ग्रहण करने की इतनी जल्दी थी कि उन्होंने ताले तोड़कर पदभार ग्रहण कर लिया. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

रांची : नामकुम के नये अंचल अधिकारी राम प्रवेश कुमार ने शनिवार दोपहर कार्यालय का ताला तोड़ कर प्रभार ग्रहण कर लिया. यह घटना चर्चा का विषय बना हुआ है. साथ ही घटना का वीडियो भी वायरल है. घटना के बाबत नये सीओ ने कहा कि यहां से स्थानांतरित सीओ प्रभात भूषण ने दोपहर 2:00 बजे तक प्रभार देने की बात कही थी, लेकिन वे नहीं पहुंचे. ऐसे में दोपहर 2:30 बजे उन्होंने उपस्थित कर्मी को ताला तोड़ने का आदेश दे दिया. कर्मी ने पत्थर की सहायता से ताला तोड़ दिया, जिसके बाद राम प्रवेश कुमार ने सीओ का प्रभार ग्रहण कर लिया.

उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने दिये जांच के आदेश

इधर, ताला तोड़ कर प्रभार लेने के मामले को रांची के उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने गंभीरता से लेते हुए जांच का आदेश दिया है. उन्होंने सदर अनुमंडल पदाधिकारी को स्थल जांच कर 24 घंटे के अंदर दोषी पदाधिकारियों व कर्मियों को चिह्नित करते हुए रिपोर्ट देने को कहा है. गौरतलब है कि 27 सितंबर की शाम ही अंचल अधिकारियों की ट्रांसफर पोस्टिंग हुई थी. इसके तहत राम प्रवेश कुमार का तबादला कोडरमा सदर के अंचल अधिकारी से रांची के नामकुम सीओ के रूप में किया गया था. वहीं, नामकुम के अंचल अधिकारी प्रभात भूषण सिंह का तबादला मारगोमुंडा देवघर के सीओ के रूप में किया गया था.

Also Read: JSSC CGL परीक्षा रद्द करने की मांग, हजारीबाग से रांची तक पदयात्रा करेंगे अभ्यर्थी, जेएसएससी का करेंगे घेराव

नये सीओ ने कहा : उपायुक्त को दे दी थी जानकारी

इस संबंध में नामकुम अंचल के नये सीओ राम प्रवेश कुमार ने कहा कि अंचल कार्यालय का ताला तोड़ने से पहले उन्होंने उपायुक्त को जानकारी देते हुए प्रभार ग्रहण करने की अनुमति ले ली थी.

राम प्रवेश कुमार, नामकुम अंचल

स्थानांतरित सीओ बोले : इस घटना से स्तब्ध हूं

घटना के कुछ देर बाद ही यहां से स्थानांतरित हुए सीओ प्रभात भूषण सिंह कार्यालय पहुंच गये. घटना के संबंध में उन्होंने कहा : मेरे चार्ज सौंपने से पहले ही नये सीओ ने ताला तोड़कर प्रभार ले लिया है. उनके इस कदम से स्तब्ध हूं.

प्रभात भूषण, स्थानांतरित सीओ

Also Read: रांची में जाम से मिलेगी मुक्ति, कांटाटोली फ्लाई ओवर का काम अंतिम चरण में, इस दिन से शुरु होगा आवागमन

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें