23 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar flood: चंपारण का तटबंध टूटा, VTR में घुसा पानी, रिहायशा क्षेत्र बहकर पहुंचा हिरण

Bihar flood वन विभाग के अधिकारियों की टीम दोनों हिरण का सफल रेस्क्यू कर उसे सुरक्षित स्थान पर लेकर चले गए. सूचना है कि पानी के निकलने पर दोनों हिरण के बच्चों को वीटीआर के जंगलों में छोड़ दिया जायेगा.

Bihar flood गंडक बराज से शनिवार की रात में लगभग 6 लाख क्यूसेक पानी छोड़ा गया था. गंडक का यह पानी बगहा वीटीआर के जंगलों में प्रवेश कर गया है . पानी के प्रवेश करने से बीटीआर के जानवर पानी में बहने लगे हैं . इसी क्रम में रविवार की अहले सुबह दो हिरण गंडक नदी में बहकर रिहायसी इलाके में पहुंच गए .

गंडक नदी के तेज धार में बहकर दो हिरण के बच्चे बगहा शहर के पारस नगर व शास्त्री नगर मोहल्ला पहुंच गए .हालांकि स्थानीय लोगों के द्वारा हिरण को पकड़ लिया गया.जिसके बाद इसकी सूचना स्थानीय लोगों द्वारा वन विभाग को दी गई.

उक्त सूचना के आलोक में वन विभाग के अधिकारियों की टीम दोनों हिरण का सफल रेस्क्यू कर उसे सुरक्षित स्थान पर लेकर चले गए. सूचना है कि पानी के निकलने पर दोनों हिरण के बच्चों को वीटीआर के जंगलों में छोड़ दिया जायेगा. इसके बाद से गंडक नदी के तेज धार में बहकर आए जानवरों की निगरानी में वीटीआर प्रशासन लगा हुआ है .

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें