26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

PLI News: पीयूष गोयल ने PLI योजना से जुड़ी 140 कंपनियों के साथ की बैठक, 2 लाख करोड़ रुपये से अधिक निवेश की उम्मीद

PLI News: पीयूष गोयल ने कहा, इन क्षेत्रों की इकाइयां कर रही हैं बेहतरीन प्रदर्शन, अब बिना अतिरिक्त समर्थन के भी निवेश को तैयार हैं.

PLI News: वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने रविवार को उत्पादन से जुड़े प्रोत्साहन (पीएलआई) योजना के तहत वित्तीय लाभ प्राप्त करने वाली कंपनियों के साथ एक व्यापक चर्चा की. इस बैठक में मंत्री ने 14 क्षेत्रों की 1,300 विनिर्माण इकाइयों में शामिल 140 लाभार्थी कंपनियों से बातचीत की.

दो लाख करोड़ रुपये से अधिक का निवेश की उम्मीद

बैठक के बाद संवाददाताओं से बात करते हुए गोयल ने कहा, “हमने 14 क्षेत्रों में लगभग 1.46 लाख करोड़ रुपये के निवेश का अनुमान लगाया था, लेकिन अब हमें उम्मीद है कि पीएलआई योजना के तहत (योजना की अवधि के दौरान) दो लाख करोड़ रुपये से अधिक का निवेश हो सकता है.

Also Read:Stock Market: सोमवार को इन पांच स्टॉक को खरीदें, फिर मजे ही मजे

12 लाख नौकरियों की संभावना

उन्होंने आगे बताया कि प्रारंभिक अनुमान के अनुसार पीएलआई योजना से लगभग 8.5 लाख नौकरियों के सृजन की संभावना थी, लेकिन नवीनतम आंकड़ों के आधार पर, “अब हमें उम्मीद है कि यह आंकड़ा आसानी से 12 लाख नौकरियों तक पहुंच सकता है.”

गोयल ने कहा, “हमने अनुमान लगाया था कि अतिरिक्त उत्पादन लगभग 11 लाख करोड़ रुपये का होगा. लेकिन आज प्राप्त आंकड़ों के आधार पर मुझे लगता है कि घरेलू मांग और निर्यात, दोनों ही हमारी उम्मीदों से कहीं अधिक होंगे.”

मंत्री ने यह भी बताया कि इन क्षेत्रों की इकाइयां अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं और अब वे बिना अतिरिक्त समर्थन के भी निवेश करने में सक्षम हैं, क्योंकि मांग में वृद्धि होने लगी है. बैठक में शामिल फर्मों ने सरकारी खरीद में कुछ संशोधनों सहित अपने सुझाव दिए, जिन पर गोयल ने अधिकारियों से विचार करने का निर्देश दिया.

Also Read: Tamil Nadu: तमिलनाडु में टाटा मोटर्स के 9,000 करोड़ के प्लांट की नींव, सीएम स्टालिन ने किया शिलान्यास

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें