26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

School Closed: सारण के ये स्कूल हुए बंद, गंडक से आई बाढ़ के बाद DM ने लिया फैसला

School Closed: बिहार में बारिश की वजह से कई नदियां उफान कर हैं. गंडक नदी ने भी रौद्र रूप धारण कर लिया है. जिसके बाद सारण जिला के डीएम ने तटबंध के अंदर बाढ़ से प्रभावित सभी स्कूलों को बंद करने आ आदेश दे दिया है.

School Closed: नेपाल में भारी बारिश के बाद गंडक नदी का रौद्र रूप दिखने लगा है. इसके कारण दियारा क्षेत्र में बाढ़ की स्थिति गंभीर हो गई है. दो दर्जन से अधिक सरकारी स्कूल बाढ़ के पानी में डूब गए हैं, जिससे बच्चों की पढ़ाई बाधित हो गई है. सदर प्रखंड के रामनगर प्लस टू स्कूल और मध्य विद्यालय जगीरी टोला का आधा हिस्सा पानी में डूब गया है. इसके अलावा गौसिया बेसिक स्कूल और प्लस टू स्कूल भी बाढ़ से घिर गया है.

डीएम ने जारी किया आदेश

बाढ़ की स्थिति को देखते हुए जिलाधिकारी मोहम्मद मकसूद आलम ने तटबंध के अंदर बाढ़ से प्रभावित सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है. बाढ़ की वजह से छात्र-छात्राओं की शिक्षा प्रभावित हो रही है. रामनगर के निवासी मनीष कुमार ने कहा, बच्चों की पढ़ाई का भविष्य अंधकार में है. स्कूल बंद होने से उन्हें बहुत परेशानी हो रही है. सुरक्षा के मद्देनजर प्रशासन ने निर्णय लिया है.

क्या कहते हैं बच्चे

रामनगर हाइस्कूल के 10वीं के छात्र सूर्य कुमार ने कहा, हम रोज स्कूल जाने का इंतजार करते हैं, लेकिन अब बाढ़ के कारण हमें घर पर रहना पड़ रहा है. वहीं, लक्की कुमार ने चिंता जताते हुए कहा, हम बहुत चिंतित हैं कि अगर स्कूल बंद रहे तो हमारी पढ़ाई कैसे होगी.

इसे भी पढ़ें: Bihar Flood: बिहार के 20 जिलों में बाढ़ का खतरा, अलर्ट पर NDRF-SDRF की 16 टीमें, हेल्पलाइन नंबर जारी

बाद की स्थिति पर प्रशासन की नजर

स्थानीय प्रशासन बाढ़ की स्थिति पर नजर बनाए हुए है, लेकिन राहत और बचाव कार्य में तेजी लाने की आवश्यकता है. बच्चों के भविष्य के लिए तत्काल कदम उठाना जरूरी है, ताकि बाढ़ के कारण उनकी शिक्षा में और कोई बाधा न आये. प्रभावित क्षेत्रों में लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने और राहत सामग्री की व्यवस्था की आवश्यकता भी अधिक है.

इस वीडियो को भी देखें: बाढ़ के पानी में बहकर वीटीआर से शहर में पहुंचा हिरण

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें