25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पत्नी की दूसरी शादी रुकवाने पहुंचा थाना, लगायी गुहार

पत्नी की दूसरी शादी रुकवाने पति सुलतानगंज थाना पुलिस से गुहार लगाने पहुंचा

पत्नी की दूसरी शादी रुकवाने पति सुलतानगंज थाना पुलिस से गुहार लगाने पहुंचा. पत्नी की विदाई ससुराल से करवाने की मांग की. पीड़ित पति मुंगेर जिला खड़कपुर थाना क्षेत्र के एक गांव का रहने वाला है. पीड़ित पति ने पुलिस को बताया कि थाना क्षेत्र के एक गांव की लड़की से प्रेम प्रसंग था. दोनों ने राजी खुशी से डेढ़ माह पूर्व खड़कपुर के एक मंदिर में हिंदू रीति रिवाज से प्रेम विवाह कर रांची में रहने लगा. पत्नी मां-पिता से बात करने लगी. साला व ससुर ने 15 सितंबर को रांची आ गये. मेरे गैर मौजूदगी में बहला फुसलाकर पत्नी को अपने साथ गांव ले आये और जबरन घर में रखा है. 25 सितंबर को मेरी पत्नी किसी तरह चोरी-छिपे हमें कॉल कर कहा कि मुझे यहां से ले जाइए,यह लोग हमारी दूसरी शादी कर रहे हैं. अगर नहीं ले जायेंगे, तो मैं यहां मर जाऊंगी.जब मैं विदाई कराने आया, तो ससुराल के लोग मेरी पत्नी की विदाई नहीं कर रहे हैं. मुझे गाली गलौज कर भगाते हैं. न्याय की आस लिए पीड़ित पति देर शाम थाना में बैठा रहा. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.

मवि अठगामा में शिक्षा चौपाल का आयोजन

बिहार सरकार के शिक्षा विभाग के आदेश पर मवि अठगामा में शिक्षा चौपाल का आयोजन किया गया. प्रोजेक्ट बेस्ड लर्निंग के सफल क्रियान्वयन के लिए विद्याथियों ने निर्मित और क्रियान्वित प्रोजेक्ट को अभिभावकों के लिए प्रदर्शित किया. अभिभावकों को गणित और विज्ञान के शिक्षण अधिगम को सफल व सार्थक बनाने के लिए प्रधानाध्यापक रंजन कुमार सिंह, गणित शिक्षक अमित कुमार व विज्ञान शिक्षक सुनील कुमार ठाकुर ने आवश्यक सुझाव दिये. अभिभावक घर पर भी विद्यार्थियों को विज्ञान एवं गणित सीखने में सहयोग कर सकें. विद्यार्थियों ने अभिभावकों को स्वनिर्मित आमंत्रण पत्र देकर शिक्षा चौपाल में शामिल होने के लिए आमंत्रित किये थे. सभी अभिभावक विद्यार्थियों के निर्मित प्रोजेक्ट को देखकर प्रसन्न हुए. सभी विद्यार्थियों को पुरस्कार स्वरूप कलम प्रदान कर हौसला अफ़ज़ाई की. आगे भी इस तरह के कार्यक्रम के आयोजन के लिए शुभकामनाएं प्रदान की. मौके पर विद्यालय के वरिष्ठ शिक्षक प्रवीण कुमार, अमित कुमार, खगेश कुमार, सुनील कुमार ठाकुर, शिक्षिका प्रज्ञा शुक्ला, फूल कुमारी की सराहनीय उपस्थिति रही.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें