31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Mithun Chakraborty को नवाजा जाएगा दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड से, भारतीय सिनेमा में योगदान के लिए मिलेगा सम्मान

मिथुन चक्रवर्ती को दादा साहब फाल्के पुरस्कार से नवाजा जाएगा. इसकी घोषणा मंत्री अश्विनी वैष्णव ने आज की. उनके फैंस ये जानकर काफी खुश होंगे.

दिग्गज एक्टर मिथुन चक्रवर्ती को लेकर एक बड़ी खबर आ रही है, जिसे जानकर फैंस खुश हो जाएंगे. एक्टर को दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा. इसके बारे में आज सुबह ही केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ऐलान किया है. उन्होंने एक्स पर एक पोस्ट के जरिए ये जानकारी सबको दी. मिथुन चक्रवर्ती ने बॉलीवुड में कई बेहतरीन फिल्में की है, जिसे दर्शकों ने काफी सराहा है. एक्टर को ये अवॉर्ड 70वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड सेरेमनी में दिया जाएगा. ये समारोह 8 अक्टूबर 2024 को होगा.

मिथुन चक्रवर्ती को मिलेगा दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड

केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने एक्स पर लिखा, “यह घोषणा करते हुए गर्व हो रहा कि दादा साहेब फाल्य जूरी ने फैसला किया है कि मिथुन चक्रवर्ती को इंडियन सिनेमा में आईकॉनिक योगदान देने के लिए अवॉर्ड दिया जाएगा.” वहीं, कुछ महीने पहले ही एक्टर को पद्म भूषण से नवाजा गया था. अप्रैल में एक्टर को ये सम्मान राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने दिया था. पद्म भूषण लेने के बाद एक्टर ने कहा था, मैं बहुत खुश हूं. जब मुझे होम मिनिस्ट्री से कॉल आया कि ये अवॉर्ड मिल रहा तो मैं एक मिनट तक शांत था क्योंकि मैंने इसकी उम्मीद नहीं की थी.

मिथुन चक्रवर्ती ने इन शानदार मूवीज में किया हैं काम

मिथुन चक्रवर्ती ने एक्टिंग की दुनिया में साल 1977 में कदम रखा था. उन्होंने मृगया से कदम रखा था और उन्होंने इसमें काफी दमदार एक्टिंग की थी. इस मूवी के लिए एक्टर को बेस्ट एक्टर का राष्ट्रीय पुरस्कार मिला था. उन्होंने अपने अभी तक के करियर में करीब 350 से ज्यादा फिल्मों में एक्टिंग किया है. उन्होंने डिस्को डांसर, जंग, अग्निपथ, गुंडा, और कसम पैदा करने वाले की, मुझे इंसाफ चाहिए, हम से है जमाना जैसी मूवीज में काम किया हैं. उनका डिस्को डांसर गाना आज भी कई पार्टियों में बजता है.

Also Read- Padma Bhushan Award: मिथुन चक्रवर्ती और उषा उत्थुप ने पद्म भूषण मिलने पर व्यक्त की खुशी, जानें क्या कहा, VIDEO

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें