29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झारखंड विधानसभा चुनाव पर मंडरा रहा नक्सलियों का खतरा, प्रभावित क्षेत्रों में पुलिस ले सकती है ये फैसला

झारखंड पुलिस विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुट गई है. नक्सल खतरे को देखते हुए पुलिस मतदान के समय में बदलाव कर सकता है और इस एक घंटे पहले खत्म कर सकता है.

राज्य में विधानसभा चुनाव के दौरान अति नक्सल प्रभावित इलाकों में शाम पांच बजे की बजाय चार बजे तक ही मतदान हो सकते हैं. सुरक्षा की दृष्टि से इस दिशा में पुलिस मुख्यालय ने तैयारी शुरू कर दी है. इसके लिए आइजी अभियान सह स्टेट पुलिस नोडल पदाधिकारी एवी होमकर ने रांची, जमशेदपुर और धनबाद जिले के एसएसपी के अलावा सभी जिलों के एसपी को पत्र लिखा है. उन्हें इस संबंध में पुलिस मुख्यालय को रिपोर्ट भेजने के लिए कहा गया है.

प्रभावित मतदान केंद्रों की सूची बनाने का निर्देश

इस मामले में संबंधित पुलिस अधिकारियों से कहा गया है कि वह अपने-अपने जिले के डीसी से समन्वय बनाकर अति नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में स्थित मतदान केंद्रों के बारे में सूची बनायेंगे. इसके अलावा वैसे मतदान केंद्रों की भी सूची तैयार करेंगे, जहां किसी अन्य कारण से पांच बजे के स्थान पर शाम के चार बजे तक मतदान कराना उचित प्रतीत होता है. संबंधित जिले के एसपी को सूची तैयार करने के लिए एक फॉरमेट भी दिया गया है. जिसमें जिला का नाम, विधानसभा क्षेत्र, प्रखंड व थाना का नाम, मतदान केंद्र की संख्या और नाम, मतदान भवन का नाम और किस वजह से शाम के चार बजे मतदान कराना आवश्यक है, इसके बारे पूरा ब्योरा देने को कहा गया है. पुलिस मुख्यालय की ओर से मामले की जानकारी मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के अलावा एडीजी अभियान और सभी रेंज डीआइजी और जोनल आइजी को दी गयी है.

Also Read: Durga Puja पंडालों में सुरक्षा को लेकर प्रशासन ने किये विशेष इंतजाम, सीसीटीवी से 24 घंटे रहेगी नजर

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें