26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Vastu Tips: घर पर नहीं पड़ेगा निगेटिव एनर्जी का साया, इन बातों का रखें खास ख्याल

Vastu Tips: अगर आप आये दिन मुसीबत में फंसते रहते हैं और आपको आपको ऐसा प्रतीत होता है कि आपके घर पर निगेटिव एनर्जी का साया है तो ऐसे में आपको इसे दूर भगाने के लिए वास्तु शास्त्र में बताये गए इन उपायों का पालन करना चाहिए.

Vastu Tips to Get Rid of Negative Energy: वास्तु शास्त्र का महत्व हमारे जीवन में काफी ज्यादा बताया गया है. कहा जाता है जब हम किसी भी कार्य को करने के दौरान या फिर करने से पहले वास्तु शास्त्र में बताये गए नियमों का पालन करते हैं तो ऐसे में हमारे जीवन पर इसका काफी पॉजिटिव असर पड़ता है वहीं, जब हम वास्तु शास्त्र में बताये गए नियमों का उल्लंघन करते हैं तो ऐसे में हमारे जीवन पर काफी निगेटिव असर भी पड़ता है. कई बार ऐसा ही होता है जिस वजह से हमारे घर और जीवन पर निगेटिव एनर्जी की छाया पड़ जाती है और हमें आए दिन मुसीबतों का सामना करना पड़ता है. कहा जाता है अगर समय रहते इन निगेटिव एनर्जी से छुटकारा न पाया जाए तो ऐसे में आगे चलकर हमें कई तरह की परेशानियों का सामना भी करना पड़ सकता है. आज इस आर्टिकल में हम आपको वास्तु शास्त्र में बताये गए कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं जिनका इस्तेमाल कर आप अपने घर और जीवन से इस तरह की किसी भी निगेटिव एनर्जी से छुटकारा पा सकते हैं.

नमक के पानी से पोछा

अगर आप किसी भी तरह की नकारात्मक ऊर्जा से छुटकारा पाना चाहते हैं तो ऐसे में आपको अपने घर पर नमक के पानी से पोछा लगाना चाहिए. ऐसा करना काफी शुभ माना जाता है. जब आप नमक के पानी से पोछा लगाते हैं तो ऐसे में आपके घर से निगेटिव एनर्जी दूर जाने लगती है और इसके साथ ही आपके घर पर पॉजिटिव एनर्जी का वास होता है.

Also Read: Vastu Tips: इन चीजों का हाथ से गिरना बेहद अशुभ है संकेत, बन जाएंगे राजा से रंक

Also Read: Vastu Tips: दुर्घटनाओं से रहेंगे दूर और सफर भी होगा सुहाना, आज ही अपनी कार में रख दें ये चीजें

भगवान हनुमान की तस्वीर

अगर आप किसी भी तरह के निगेटिव एनर्जी से छुटकारा पाना चाहते हैं तो ऐसे में आपको अपने घर के मुख्य द्वार पर पंचमुखी हनुमान जी की तस्वीर रखनी चाहिए. जब आप ऐसा करते हैं तो आपके घर पर कभी भी निगेटिव एनर्जी प्रवेश नहीं कर पाते हैं. पंचमुखी हनुमान जी की तस्वीर वास्तु दोषों से छुटकारा पाने में भी आपकी मदद कर सकता है.

कपूर और लौंग मददगार

वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर आप अपने घर से निगेटिव एनर्जी को दूर करना चाहते हैं तो ऐसे में आपको कपूर में लौंग डालकर उसे जलाना चाहिए. इसके जलने से जो धुआं निकल रहा है उसे अच्छी तरह से पूरे घर में फैला दें. जब आप ऐसा करते हैं तो ऐसे में आपके घर से निगेटिव एनर्जी तो दूर होती ही है बल्कि इसके साथ ही पॉजिटिव एनर्जी का भी प्रवाह होने लगता है.

तुलसी का पौधा

वास्तु शास्त्र में तुलसी के पौधे का काफी ख़ास महत्व बताया गया है. अगर आप इसे अपने घर पर रखते हैं तो ऐसे में निगेटिव एनर्जी आप से दूर जाती है. अगर आप ने अपने घर पर तुलसी का पौधा रखा है तो उसके पास एक घी का दीया जरूर जलाएं.

Also Read: Vastu Tips: अपने पर्स में भूलकर भी न रखें ये चीजें, एक झटके में हो जाएंगे कंगाल

Disclaimer: यह आर्टिकल सामान्य जानकारियों और मान्यताओं पर बेस्ड है. प्रभात खबर किसी भी तरह से इनकी पुष्टि नहीं करता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें