24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Durga Puja: पूजा में सुरक्षा को लेकर प्रशासन ने किये विशेष इंतजाम, सादी वर्दी में तैनात रहेगी पुलिस

Durga Puja: बिहार की राजधानी पटना में दुर्गा पूजा से लेकर दीपावली और छठ पूजा के दौरान राज्य में सुरक्षा की व्यवस्था चाक-चौबंद रहेगी. पूजा पंडालों के साथ-साथ शहर के सभी क्षेत्रों में पुलिस के जवान सादी वर्दी में तैनात रहेंगे और विधि-व्यवस्था पर नजर रखेंगे.

Durga Puja: बिहार की राजधानी पटना में दुर्गा पूजा से लेकर दीपावली और छठ पूजा के दौरान राज्य में सुरक्षा की व्यवस्था चाक-चौबंद रहेगी. पूजा पंडालों के साथ-साथ शहर के सभी क्षेत्रों में पुलिस के जवान सादी वर्दी में तैनात रहेंगे और विधि-व्यवस्था पर नजर रखेंगे. सोमवार को मुख्य सचिव अमृत लाल मीणा की अध्यक्षता में पूजा के दौरान सुरक्षा तैयारियों को लेकर हुई बैठक के बाद यह निर्देश मुख्य सचिव ने दिया.

पूजा पंडाल के लिए पूर्व से अनुमति प्राप्त करना आवश्यक

DGP आलोक राज के साथ ही गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव (ACS) अरविंद चौधरी ने सभी जिलों के DM और SP के साथ पूजा के दौरान सुरक्षा तैयारियों को लेकर चर्चा की. अमृत लाल मीणा ने कहा राज्य के कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात हैं. मगर लोग मूर्ति स्थापना के लिए पंडाल वगैरह की व्यवस्था में लगे हैं. जिलों के विधि पदाधिकारी यह सुनिश्चित करें कि यह सुरक्षा की समुचित प्रबंध रहे. पूजा पंडाल के लिए पूर्व से अनुमति प्राप्त करना आवश्यक है.

मुख्य सचिव ने क्या कहा

पंडालों में सीसीटीवी की व्यवस्था भी पूजा प्रबंधन इकाईयों से वार्ता कर सुनिश्चित कराएं. मुख्य सचिव ने कहा कि पूजा के दौरान अममून रात में भी जोर से म्यूजिक बजाया जाता है. कई स्थानों पर डीजे और डांस के प्रबंध भी किए जाते हैं. पुलिस-प्रशासन सुनिश्चित करें कि नियमों के तहत संगीत या नृत्य की व्यवस्था रहे ताकि आमजन और विशेषकर बच्चों और बीमार लोगों को परेशानी न होने पाए.

ये भी पढ़ें: बिहार के 16 जिलों में लाखों लोग बाढ़ से प्रभावित, पड़ोसी राज्यों से बुलाई गई NDRF की टीम

मुख्य सचिव ने जिलों के आरक्षी अधीक्षकों को दिया निर्देश

मुख्य सचिव ने जिलों के आरक्षी अधीक्षकों को निर्देश दिए कि वे अपने क्षेत्र में पूजा पंडालों के नजदीक और संवेदनशील स्थानों पर सादी वर्दी में पुलिस जवानों की प्रतिनियुक्ति करें ताकि अवांछित गतिविधियों पर नजर रखी जा सके. गांधी मैदान के साथ ही अन्य जिलों में रावण वध के दौरान भी समुचित सुरक्षा प्रबंध और भीड़ को नियंत्रित करने के लिए समुचित उपाय करने के निर्देश अधिकारियों को दिए गए. बैठक में सभी जिलों के डीएम और एसपी के साथ ही अन्य पदाधिकारी भी शामिल रहे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें