25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भारत कृषक मजदूर संगठन ने मांगों के समर्थन में डीएम को सौंपा ज्ञापन

सारा भारत कृषक मजदूर सभा की बांकुड़ा जिला कमेटी के प्रतिनिधिमंडल ने विभिन्न मांगों को लेकर सोमवार को जिला शासक के कार्यालय में एक ज्ञापन सौंपा. मजदूर सभा के सदस्य सुबह 11 बजे जुलूस के रूप में जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे.

बांकुड़ा.

सारा भारत कृषक मजदूर सभा की बांकुड़ा जिला कमेटी के प्रतिनिधिमंडल ने विभिन्न मांगों को लेकर सोमवार को जिला शासक के कार्यालय में एक ज्ञापन सौंपा. मजदूर सभा के सदस्य सुबह 11 बजे जुलूस के रूप में जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे. वहां संगठन की राज्य कमेटी के सचिव शुभ्रांशु मुखर्जी, जिला सचिव रघुनाथ राय, राजीव कारी व रवींद्रनाथ सिंह ने कार्यक्रम को संबोधित किया. शुभ्रांशु मुखर्जी ने कहा कि राज्य में श्रम संसाधन नहीं है.

किसानों को उनकी फसल का उचित मूल्य नहीं मिल रहा है. लंबे समय से 100 दिनों का काम बंद है. यह देश का ऐसा एकमात्र राज्य है. आवास योजनाओं में बेघर लोगों को सिर पर छत नहीं मिल रही है. बांकुड़ा जिले में हाथियों की समस्या ज्वलंत रूप ले चुकी है. हाथियों के हमले से लोग मर रहे हैं, घर नष्ट हो रहे हैं, फसलें रौंदी जा रही हैं लेकिन सरकार कुछ नहीं कर रही है. वनों में निवास करने वाले आदिवासी अपने जन्मसिद्ध अधिकार से आदिकाल से जंगलों में रहते और खेती करते आये हैं.

कब्जे वाली भूमि पर अधिकार होने के बावजूद उन्हें भूमि संबंधी कागजात नहीं दिये जा रहे हैं. उल्टे उन्हें बेदखल करने की साजिश की जा रही है. कुछ ही दिनों में किसान खेत में धान उगायेगा. इसके लिए सरकार को गांवों में कैंप लगाकर धान खरीदने की व्यवस्था करनी होगी. राजीव कारी ने कहा कि यहां के बेरोजगार युवा यहां काम न होने पर प्रवासी मजदूर के रूप में दूसरे राज्यों में जा रहे हैं. लेकिन वहां जाकर भी तरह-तरह की विडंबनाओं का शिकार होकर वे घर लौट रहे हैं. इन मांगों को पूरा करने के लिए जिला प्रशासन के साथ-साथ राज्य सरकार को भी तत्काल कार्रवाई करनी चाहिए.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें