25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

एनओसी नहीं देने की बात पर अड़े ग्रामीण

तेनुघाट विद्युत निगम लिमिटेड (टीवीएनएल) को प्रस्तावित रजवार कोल ब्लॉक के एनओसी को लेकर सोमवार को बनहरदी पंचायत अंतर्गत रेंची गांव स्थित जतराटांड़ परिसर में ग्रामसभा का आयोजन किया गया.

चंदवा. तेनुघाट विद्युत निगम लिमिटेड (टीवीएनएल) को प्रस्तावित रजवार कोल ब्लॉक के एनओसी को लेकर सोमवार को बनहरदी पंचायत अंतर्गत रेंची गांव स्थित जतराटांड़ परिसर में ग्रामसभा का आयोजन किया गया. अध्यक्षता ग्राम प्रधान बिगु उरांव ने की. ग्राम सभा में विस्थापित हो रहे ग्रामीणों ने अपनी समस्या रखी. विरोध दर्ज कराते हुए एनओसी नहीं देने की बात पर अड़ गये. ग्राम प्रधान बिगू उरांव, समाजसेवी मंटू कुमार व वन समिति के अध्यक्ष जगेश्वर उरांव ने कहा कि लातेहार जिले में हुए हाल सर्वे में त्रुटि है. किसी की जमीन किसी और के नाम से दिख रही है. ऑफलाइन रसीद में जमीन किसी का तो ऑनलाइन में किसी और का दिख रहा है. सबसे पहले गांव में शिविर लगाकर जमीन संबंधी त्रुटियों को दूर किया जाये. साथ ही वर्ष 2011 से अनुमंडल में जमा व्यक्तिगत वन पट्टा के आवेदनों का निष्पादन कर वन पट्टा व सामुदायिक वन पट्टा दिया जाये. इस अवसर पर वन समिति के सचिव सुशील उरांव, राजस्व कर्मचारी जनेश्वर राम, राजकुमार ठाकुर, शीला देवी, छठमा देवी, गुप्तेश्वर साहू, विजेंद्र सिंह मुनेश्वर भुइयां, अजय उराव, विरेंद्र उरांव, सीताराम उरांव, झगरू भुइयां समेत बड़ी संख्या में ग्रामीण महिला-पुरूष मौजूद थे. इस संबंध में अंचलाधिकारी जयप्रकाश पाठक ने कहा कि ग्राम सभा को लेकर कंपनी के लोग व कर्मी वहां गये थे. विरोध के कारण वार्ता नहीं हो पाई.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें