29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Giridih News: यूनिवर्सिटी व इंजीनियरिंग कॉलेज खुलने से मिलेगी बेहतर शैक्षणिक व्यवस्था : कल्पना

Giridih News: लगभग छह करोड़ की लागत से दोनों शैक्षिणक संस्थानों के लिए चहारदीवारी का निर्माण किया जायेगा. शिलान्यास समारोह को संबोधित करते हुए विधायक कल्पना मुर्मू सोरेन ने कहा कि सर जेसीबोस यूनिवर्सिटी व इंजीनियरिंग कॉलेज खुलने से यहां के विद्यार्थियों को बेहतर शिक्षा की व्यवस्था मिलेगी.

गांडेय विधायक कल्पना मुर्मू सोरेन व गिरिडीह विधायक सुदिव्य कुमार सोनू ने सोमवार को संयुक्त रूप से गिरिडीह सदर प्रखंड अंतर्गत पचंबा जरीडीह में सर जेसीबोस सरकारी यूनिवर्सिटी व सरकारी इंजीनियरिंग कॉलेज निर्माण को लेकर चाहरदिवारी का शिलान्यास किया. लगभग छह करोड़ की लागत से दोनों शैक्षिणक संस्थानों के लिए चहारदीवारी का निर्माण किया जायेगा. शिलान्यास समारोह को संबोधित करते हुए विधायक कल्पना मुर्मू सोरेन ने कहा कि सर जेसीबोस यूनिवर्सिटी व इंजीनियरिंग कॉलेज खुलने से यहां के विद्यार्थियों को बेहतर शिक्षा की व्यवस्था मिलेगी. यह काफी खुशी की बात है कि राज्य की हेमंत सरकार ने विद्यार्थियों के हित में यूनिवर्सिटी व इंजीनियरिंग कॉलेज खोलने का निर्णय लिया है. कहा कि हेमंत सरकार हर वर्ग व समाज के लिए योजनाएं क्रियान्वित कर उनका विकास कर रही है.

विद्यार्थियों को मिली है सौगात, बनेगा शिक्षा का हब : सुदिव्य

गिरिडीह विधायक सुदिव्य कुमार सोनू ने कहा कि सरकारी यूनिवर्सिटी व इंजीनियरिंग कॉलेज से छात्र-छात्राओं को काफी फायदा होगा. राज्य की हेमंत सरकार ने यहां के विद्यार्थियों को सौगात दी है. यह इलाका शिक्षा का हब बनेगा. जिले के दूर-दराज क्षेत्र के विद्यार्थी इंजीनियरिंग की पढ़ाई करेंगे. सर जेसीबोस सरकारी यूनिवर्सिटी से विद्यार्थी बेहतर डिग्री ले सकेंगे. यहां पर विद्यार्थियों के लिए तमाम सुविधाएं होगी. विधायक ने कहा कि जब उन्होंने यूनिवर्सिटी बनाने का प्रस्ताव मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के पास भेजा था तो उनके विरोधियों ने खूब उपहास किया था. विरोधियों को यह विश्वास ही नहीं था कि गिरिडीह में यूनिवर्सिटी की स्थापना होगी. लेकिन जनता के आशीर्वाद से हमलोगों ने यूनिवर्सिटी का सौगात दिया है. अभी चाहरदिवारी का निर्माण शुरू होगा, इसके बाद भवन का निर्माण कार्य प्रारंभ होगा. उनकी कोशिश होगी कि जल्द से जल्द विद्यार्थियों को इसका लाभ मिलना शुरू हो जाय. मौके पर राज्य सभा सदस्य डा. सरफराज अहमद, मंत्री बेबी देवी, झामुमो जिलाध्यक्ष संजय सिंह, डीसी नमन प्रियेश लकड़ा, डीडीसी स्मृता कुमारी, झामुमो के मुमताज अंसारी, शाहिदा खातून, देवचरण दास, अताउर रहमान, शोभा यादव, अनवर अंसारी, शहनवाज, अनिल राम समेत कई कार्यकर्ता उपस्थित थे.

विधायक कल्पना मुर्मू सोरेन ने किया 22 सड़क व चार पुल का शिलान्यास

गांडेय विधायक कल्पना मुर्मू सोरेन ने सोमवार को नगर भवन परिसर से 22 सड़कों व चार पुल निर्माण का शिलान्यास किया. आरइओ से बनने वाली 22 सड़कों की लागत 39.72 करोड़ व विशेष प्रमंडल से बनने वाले चार पुल की लागत 11 करोड़ है. नगर भवन में आयोजित गांडेय विस स्तरीय झारखंड युवा मोर्चा के सम्मेलन सह कार्यशाला में भाग लेने से पहले उन्होंने इन योजनाओं का शिलान्यास किया. इस मौके पर नगर विकास मंत्री हफीजुल अंसारी, राज्य सभा सदस्य डॉ सरफराज अहमद, गिरिडीह विधायक सुदिव्य कुमार सोनू, झामुमो जिलाध्यक्ष संजय सिंह, गौरव कुमार, टुन्ना सिंह, विशेष प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता भोला राम, आरइओ के कार्यपालक अभियंता सुबोध कुमार समेत कई कार्यकर्ता उपस्थित थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें