29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bhubneswar News: सुरेश देवदत्त सिंह ने ट्विन सिटी पुलिस कमिश्नर का पदभार संभाला, बोले-सर्वोत्तम एवं मानवीय पुलिसिंग प्रदान करेंगे

Bhubneswar News: वरिष्ठ आइपीएस अधिकारी सुरेश देवदत्त सिंह ने सोमवार को संजीव पंडा की जगह भुवनेश्वर-कटक कमिश्नरेट पुलिस के प्रमुख का पदभार संभाल लिया.

Bhubneswar News: वरिष्ठ आइपीएस अधिकारी सुरेश देवदत्त सिंह ने सोमवार दोपहर आधिकारिक तौर पर संजीव पंडा की जगह भुवनेश्वर-कटक कमिश्नरेट पुलिस के प्रमुख का पदभार संभाल लिया. इस नियुक्ति से पहले, श्री सिंह कटक में सीआइडी-सीबी के लिए अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक के रूप में कार्यरत थे. 1998 बैच के आइपीएस अधिकारी श्री सिंह को रविवार शाम ओडिशा गृह विभाग की ओर से जारी अधिसूचना के बाद उनके नये पद पर स्थानांतरित कर दिया गया. श्री पंडा से पदभार ग्रहण करने से पहले उन्हें पुलिस आयुक्त के मुख्यालय में गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. श्री पंडा को बीपीएसपीए में एडीजी, प्रशिक्षण और निदेशक के रूप में फिर से नियुक्त किया गया है.

कानून-व्यवस्था बनाये रखने में जनता करे सहयोग

भुवनेश्वर कमिश्नरेट पुलिस मुख्यालय में आयोजित एक विशेष कार्यक्रम में ट्विन सिटी कमिश्नर सुरेश देवदत्त सिंह ने जनता से सहयोग मांगा तथा आश्वासन दिया कि कमिश्नरेट पुलिस मानवीय पुलिसिंग और अपराध नियंत्रण दोनों को प्राथमिकता देगी. उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि आज, मैंने ट्विन सिटी के पुलिस आयुक्त के रूप में कार्यभार संभाला है. मैं जल्द ही अपनी टीम के साथ कानून एवं व्यवस्था की स्थिति का आकलन करूंगा तथा एक योजना विकसित करूंगा. हम जांच प्रक्रिया में तेजी तथा अपराधियों को न्याय के कटघरे में लाने के लिए प्रतिबद्ध हैं. जो लोग शिकायत लेकर हमारे पास आते हैं, उनके साथ सम्मानपूर्वक व्यवहार किया जायेगा. जनता को बिना किसी हिचकिचाहट के कमिश्नरेट पुलिस से संपर्क करने के लिए प्रोत्साहित किया जायेगा.

समाज में अशांति पैदा करने वालों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई

ट्विन सिटी कमिश्नर सुरेश देवदत्त सिंह ने इस बात पर भी जोर दिया कि कानून एवं व्यवस्था को बाधित करने वाले या समाज में अशांति पैदा करने वाले किसी भी व्यक्ति के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी. उन्होंने कहा कि पुलिस को दृढ़ रहना चाहिए तथा यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि कोई भी व्यक्ति उनके पास आने में सहज महसूस करे. एक अधिकारी को इन दोनों जिम्मेदारियों के बीच संतुलन बनाना चाहिए. हम सिस्टम में कमजोरियों की पहचान करेंगे और उन्हें दूर करेंगे. कमिश्नरेट पुलिस सुझावों के लिए तैयार रहेगी और निरंतर सुधार के लिए आवश्यक कदम उठायेगी.

ओडिशा सरकार ने 55 आइपीएस अधिकारियों के तबादले किये

इससे पूर्व ओडिशा सरकार ने रविवार को राज्य के पुलिस महकमे में बड़े पैमाने पर फेरबदल करते हुए 21 जिलों के पुलिस अधीक्षक (एसपी) समेत 55 से अधिक भारतीय पुलिस सेवा (आइपीएस) अधिकारियों का तबादला आदेश जारी किया. अधिसूचना के अनुसार, 1988 बैच के वरिष्ठ आइपीएस अधिकारी एके राय को डीजी (जेल एवं सुधार सेवाएं) नियुक्त किया गया, जबकि 1993 बैच के विनय तोष मिश्रा को अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (अपराध शाखा) बनाया गया. इसके अनुसार, आरपी कोचे को खुफिया विभाग का नया निदेशक बनाया गया, अरुण बोथरा को एडीजी (रेलवे और तटीय सुरक्षा) और सौम्येंद्र कुमार प्रियदर्शी को नया एडीजी (आधुनिकीकरण) नियुक्त किया गया. एक अन्य अधिसूचना में सरकार ने कहा कि उसने पिनाक मिश्रा को भुवनेश्वर का नया पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) नियुक्त किया है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें