25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

इंजीनियरिंग कॉलेज में लगेगा विज्ञान प्रदर्शनी मेला

12 जनवरी स्वामी विवेकानंद की जयंती के मौके पर राष्ट्रीय युवा दिवस को लेकर इस वर्ष भी राष्ट्रीय युवा महोत्सव का आयोजन किया जायेगा.

लखीसराय. 12 जनवरी स्वामी विवेकानंद की जयंती के मौके पर राष्ट्रीय युवा दिवस को लेकर इस वर्ष भी राष्ट्रीय युवा महोत्सव का आयोजन किया जायेगा. 12 से 16 जनवरी तक चलने वाली इस महोत्सव के दौरान राष्ट्रीय युवा विज्ञान महोत्सव का भी आयोजन होना है. इसके प्रतिभागी के चयन को लेकर जिला स्तर पर पांच अक्तूबर को इंजीनियरिंग कॉलेज शिवसोना में विज्ञान मेला प्रदर्शनी का आयोजन किया जा रहा है. जिसके लिए इंजीनियरिंग कॉलेज के प्राचार्य डॉ विमलेश कुमार एवं सहायक मनीष कुमार को जिम्मेदारी सौंपी गयी है. जिसमें जिले भर के विद्यालय एवं महाविद्यालय के छात्र-छात्रा अपने-अपने साइंस प्रोजेक्ट का प्रदर्शन करेंगे. इस संबंध में विस्तृत जानकारी देते हुए जिला कला एवं संस्कृति पदाधिकारी मृणाल रंजन ने बताया कि युवा मामले एवं खेल मंत्रालय द्वारा आयोजित होने वाले राष्ट्रीय युवा महोत्सव में भागीदारी देने को लेकर राष्ट्रीय स्तर पर जाने से पहले प्रतिभागी को जिला स्तर पर साइंस प्रोजेक्ट को प्रदर्शित करना है. उसमें जो भी सर्वश्रेष्ट प्रोजेक्ट होगा, उसको राज्य स्तर के लिए चुना जायेगा. उसके बाद राज्य स्तर पर फिर से जो भी सर्वश्रेष्ट होगा उसे राष्ट्रीय स्तर पर भेजा जायेगा. इसलिए सभी विद्यालयों व महाविद्यालयों को इसमें भागीदारी को लेकर निर्देशित किया गया है. इसमें बेहतर प्रदर्शन करने वाले को जिला स्तर पर पुरस्कृत भी किया जायेगा. स्वामी विवकानंद की जयंती के अवसर पर आयोजित इस राष्ट्रीय युवा विज्ञान महोत्सव का उद्देश्य युवाओं को प्रेरित करना, उनकी प्रतिभाओं को निखारना व स्वामी विवेकानंद की विचारधाराओं व शिक्षाओं को समझना है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें