29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Movement of CPI(ML) workers: smart electric meter: भाकपा माले कार्यकर्ताओं ने प्रखंड कार्यालय पर किया प्रदर्शन

Movement of CPI(ML) : smart electricity meter

Movement of CPI(ML) workers: smart electric meter: उजियारपुर : भाकपा माले कार्यकर्ताओं ने सोमवार को हक दो -वादा निभाओ अभियान के तहत उजियारपुर प्रखंड मुख्यालय स्थित बीडीओ कार्यालय व सीओ कार्यालय पर प्रदर्शन किया. जहां प्रखंड सचिव गंगा प्रसाद पासवान की अध्यक्षता में सभा हुई. जिसे संबोधित करते हुए केन्द्रीय कमेटी सदस्य मंजू प्रकाश ने कहा कि बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली भाजपा-जेडीयू की सरकार सामाजिक-आर्थिक रुप से पिछड़े परिवारों की गरीबी का मजाक उड़ा रही है. जाति आधारित गणना के रिपोर्ट के अनुसार 9433312 परिवारों को प्रति परिवार दो-दो लाख आर्थिक सहायता देने का विधेयक विधानसभा से पारित कराने के बावजूद 72 हजार रुपए से कम का आय प्रमाण-पत्र की मांग किया जा रहा है जबकि बड़ी संख्या में गरीबों को गरीब होने का प्रमाण पत्र सीओ के द्वारा निर्गत नहीं किया जाता है. वहीं जिला स्थायी कमेटी सदस्य फूलबाबू सिंह ने स्मार्ट मीटर लगाने के कारण परेशान लोगों का जिक्र करते हुए कहा कि पहले से उपभोक्ताओं के घर में लगाई गई इलेक्ट्रॉनिक मीटर से दुगुना स्मार्ट प्रीपेड मीटर के जरिए लोगों का खून नीतीश सरकार चुसवा रही है.

Movement of CPI(ML) workers:smart electric meter: दिल्ली – पंजाब की तर्ज पर बिहार में सभी परिवारों को 200 यूनिट फ्री बिजली देने की मांग की.

उन्होंने दिल्ली – पंजाब की तर्ज पर बिहार में सभी परिवारों को 200 यूनिट फ्री बिजली देने की मांग की. महावीर पोद्दार ने सरकारी जमीन पर रह रहे गरीब भूमिहीन परिवारों को 5 डिसमिल आवासीय जमीन देने एवं सभी पंचायतों में सरकारी जमीन की सूची को तत्काल सार्वजनिक करने की मांग की. पार्टी के जिला सचिव उमेश कुमार व ललन कुमार ने कहा कि जमीन का सर्वे बिहार सरकार बगैर तैयारी का सर्वे करवाने जा रही है रजिस्टर टू में किसी भी रैयतों का खाता खेसरा दर्ज नहीं है. परिमार्जन के नाम पर किसानों से अवैध वसूली पर तत्काल रोक लगाया जाना चाहिए. मौके पर शमीम मंसूरी, तनंजय प्रकाश, अर्जुन दास, मो. फरमान, सुशील कुमार सिंह, रोहित कुमार पासवान, अर्जुन दास, पप्पू कुमार यादव, अमरजीत पॉल, राज कुमार पॉल, रामप्रीत सहनी, निर्धन शर्मा, जागेश्वर राय, संजीत कुमार पंडित, मो. शकूर आदि मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें