29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

flood news , Sirsia”s road connectivity with block headquarters lost: हसनपुर के सिरसिया का प्रखंड मुख्यालय से सड़क संपर्क टूटा

Sirsia's road connectivity with block headquarters lost

Sirsia”s road connectivity with block headquarters lost हसनपुर : प्रखंड के भटवन पंचायत का सिरसिया गांव में करेह नदी का पानी घुसने से लोगों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है. पानी गांव के सड़कों पर भी फैल गया है. जिससे ग्रामीण दहशत में हैं. बता दें कि गांव में पानी प्रवेश करने के कारण सिरसिया का प्रखंड मुख्यालय से संपर्क का साधन केवल नाव ही बचा है. इसको लेकर गांव के ही शहीद राजा उर्फ़ डब्लू ने बताया कि प्रशासन की ओर से नाव चलने में लोगों को फ्री सुविधा मुहैया होनी चाहिए सही लोगों को ही परवाना मिले ताकि आमजन को मवेशी चारा व अन्य सामग्रियों को लाने के लिए आर्थिक भार न उठाना पड़े. उन्होंने बताया कि पानी प्रवेश करने के कारण कई तरह की कठिनाइयां हो गई है. पशुपालकों को प्रशासन की ओर से पशुचारा की व्यवस्था करने की मांग की. बता दें कि प्रखंड क्षेत्र का गांव जो करेह नदी के गर्भ में बसा हुआ है सिरसिया गांव प्रखंड के भटवन पंचायत अंतर्गत आता है. गांव के वार्ड संख्या एक से छह तक के लोग रहते हैं. इसमें से वार्ड 4, 5,6 करेह नदी जबकि वार्ड संख्या 1,2,3 कोसी से प्रभावित है. गांव के में लोगों को करेह, कोसी व कमला नदियों के तांडव से नुकसान उठाना पड़ता है.

flood news, Sirsia”s road connectivity with block headquarters lost नदी के जलस्तर में बढ़ोतरी के बाद सिरसिया गांव के लोग की परेशानी बढ़ने का डर सता रहा है.

नदी के जलस्तर में बढ़ोतरी के बाद सिरसिया गांव के लोग की परेशानी बढ़ने का डर सता रहा है. गांव की भौगोलिक दशा यह है कि गांव के एक भाग करेह नदी जबकि दूसरे हिस्से में कोसी नदी में जलस्तर में वृद्धि होने पर लोगों को नुकसान उठाना मजबूरी बन जाती है. प्रखंड का एकमात्र गांव सिरसिया के लोग प्रखंड मुख्यालय जाने के लिए गांव से निकलने वाली सड़क से होकर राजघाट पहुंचते हैं. जिसके बाद हसनपुर बाजार से संपर्क जोड़ते हैं. लेकिन गांव से राजघाट जाने वाली सड़क पर नदी के जलस्तर में बढ़ोतरी होने के कारण एक जगह पर पानी चढ़ जाने से लोग परेशान हैं. अंचलाधिकारी हनी गुप्ता ने बताया कि प्रशासन स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं. कर्मियों को निरीक्षण के लिए भेजा गया है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें