29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

क्षतिग्रस्त सड़कों की दोबारा की जा रही है मरम्मत : केएमसी

निगम के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को बताया कि ज्यादातर सड़कों की मरम्मत का काम लगभग पूरा हो चुका है.

कोलकाता. कोलकाता पुलिस मुख्यालय लालबाजार, शहर की 264 सड़कों की मरम्मत के लिए पहले ही कोलकाता नगर निगम को रिपोर्ट सौंप चुका है. कोलकाता पुलिस की सूची के मद्देनजर अधिकांश सड़कों की मरम्मत भी कर दी गयी थी. लेकिन इस बीच पिछले सप्ताह हुई लगातार भारी बारिश से सड़कें दोबारा टूट गयी हैं. निगम के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को बताया कि ज्यादातर सड़कों की मरम्मत का काम लगभग पूरा हो चुका है. लेकिन पिछले सप्ताह की बारिश से मरम्मत किये जाने के बाद भी सड़कें टूट गयी हैं. ऐसे में अब दोबारा मरम्मत की जा रही है. निगम के सड़क विभाग अनुसार, सड़कों की दोबारा मरम्मत के लिए पांच से छह दिनों की ड्राइ स्पेल (सूखा समय) की जरूरत है. यदि लगातार पांच से छह दिन धूप रहे, तो सड़कों की मरम्मत करने में कोई दिक्कत नहीं होगी. पिछले रविवार से कुछ इलाकों में दोबारा सड़कों की मरम्मत कार्य को शुरू किया गया. अधिकारी ने बताया कि सड़कों की मरम्मत से पहले 72 घंटे की तेज धूप की जरूरत होती है. नमी वाले स्थान पर सड़कों की मरम्मत किये जाने से दोबारा टूटने की प्रबल संभावना रहती है.

मेयर फिरहाद हकीम ने लिया सड़कों का जायजा

प्राप्त जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बुधवार से महानगर में पूजा पंडालों का उद्घाटन करेंगी. वहीं, कुछ पूजा पंडालों में महालया से ही भीड़ उमड़ सकती है. ऐसे में सोमवार रात कोलकाता के मेयर फिरहाद हकीम, महानगर की विभिन्न सड़कों का निरीक्षण किया. इससे पहले मेयर ने महालया तक शहर की सभी सड़कों के मरम्मत कार्य को पूरा किये जाने का निर्देश दिया था. खास कर बड़े पूजा पंडालों के सामने सड़कों की मरम्मत को सुनिश्चित किये जाने का निर्देश दिया गया था. निगम से प्राप्त जानकारी के अनुसार, मेयर सोमवार रात जवाहरलाल नेहरू रोड से चितरंजन एवेन्यू से होते हुए जतींद्र मोहन रोड श्यामबाजार तक सड़कों का निरीक्षण किया. इसके के बाद मेयर एपीसी रोड, उल्टोडांगा, सीआइटी रोड, कांकुरगाछी, फूलबागान होते हुए सियालदह स्टेशन तक पहुंचे. मेयर ने इस दौरान यह देखा कि कहीं किसी सड़क पर गड्ढे तो नहीं हैं. वह सोमवार देर रात एजेसी बोस रोड होते हुए दक्षिण कोलकाता भी पहुंचे. उन्होंने दक्षिण कोलकाता के बालीगंज फांड़ी , गरियाहाट, बालीगंज सर्कुलर रोड, गोलपार्क, टालीगंज, टालीगंज भाड़ी व न्यू अलीपुर स्थित सड़कों का दौरा किया. उसके बाद देर रात जेम्स लॉन्ग सारनी, जोका, मोमिनपुर, जजेज कोर्ट रोड व हाजरा होते हुए मेयर का निरीक्षण समाप्त हुआ.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें