29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Aaj Ka Rashifal: वृश्चिक राशि वाले अपने साथी के साथ बहस कर सकते हैं, जानें आज 1 अक्टूबर 2024 का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 1 October 2024: आज मंगलवार 1 अक्टूबर 2024 का दिन मेष से लेकर मीन राशि के जातकों के लिए कैसा बीतेगा, जानें आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 1 October 2024: आज 1 अक्टूबर 2024 को मेष से लेकर मीन राशि वालों के लिए दिन औसत रहने वाला है. यहां से जानें दैवज्ञ ज्‍योतिषी डॉ श्रीपति त्रिपाठी से आज का राशिफल

मेष राशि वाले अपने खर्चों पर ध्यान दें

मेष : मेष राशि वालों के लिए सेहत की देखभाल अत्यंत आवश्यक है. आज का दिन बहुत लाभकारी नहीं है, इसलिए अपने खर्चों पर ध्यान दें और अनावश्यक खर्च से बचें. बच्चों से संबंधित समस्याओं के समाधान के लिए कुछ समय अवश्य निकालें. जब आप अपनी सपनों की राजकुमारी से मिलेंगे, तो आपकी आंखों में चमक आ जाएगी और दिल की धड़कनें तेज हो जाएंगी. यह अन्य देशों में व्यावसायिक संबंध स्थापित करने का एक उत्कृष्ट अवसर है.
शुभ अंक: 5
शुभ रंग: गुलाबी

वृषभ राशि वाले टैक्स की चोरी से बचें

वृषभ: वृषभ राशि वाले आज आप खेल-कूद में भाग ले सकते हैं, जो आपकी सेहत को बनाए रखने में सहायक होगा. जो लोग टैक्स चोरी में लिप्त हैं, वे आज गंभीर समस्याओं का सामना कर सकते हैं. इसलिए, आपको सलाह दी जाती है कि टैक्स की चोरी से बचें. किसी धार्मिक स्थल या रिश्तेदार के घर जाने की संभावना है. आप जहां हैं, वहीं रहेंगे, फिर भी प्रेम आपको एक नए और अद्वितीय स्थान पर ले जा सकता है. इसके अलावा, आज आप एक रोमांटिक यात्रा पर भी जा सकते हैं. किसी भी वादे को तब तक न करें, जब तक कि आप उसे पूरा करने में सक्षम न हों.
शुभ अंक: 4
 शुभ रंग: हरा

मिथुन राशि वाले प्रेम संबंधों में जल्दबाजी से बचें

मिथुन: मिथुन राशि वालों के लिए आज जीत का उत्सव आपके मन को आनंद से भर देगा. इस खुशी को और बढ़ाने के लिए आप अपने दोस्तों को इसमें शामिल कर सकते हैं. यदि आप जीवन की गाड़ी को सुचारू रूप से चलाना चाहते हैं, तो आज आपको वित्तीय लेन-देन पर विशेष ध्यान केंद्रित करना होगा. दोस्तों और परिवार के साथ आनंदमय समय व्यतीत होगा. प्रेम संबंधों में जल्दबाजी से बचें. कार्यस्थल पर आपको यह पता चल सकता है कि जिसे आप अपना विरोधी मानते थे, वह वास्तव में आपका हितैषी है.
शुभ अंक: 6
शुभ रंग: ग्रे

कर्क राशि वाले घर का माहौल से निराश होंगे

कर्क: आज जो शारीरिक परिवर्तन करेंगे, वे निश्चित रूप से आपके आकर्षण को बढ़ाएंगे. व्यापार में आज लाभ की अच्छी संभावना है. इस दिन आप अपने व्यवसाय को नई ऊंचाइयों पर ले जाने में सक्षम होंगे. घर का माहौल आपको थोड़ा निराश कर सकता है. अपनी कल्पनाओं पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि वे आज वास्तविकता में बदल सकती हैं. करियर में प्रगति के लिए नई क्षमताओं का विकास और नई तकनीकों का अधिग्रहण महत्वपूर्ण रहेगा.
शुभ अंक: 7
शुभ रंग: हरा

सिंह राशि वालों की आर्थिक स्थिति में सुधार होगा

सिंह-  सिंह राशि वालों के लिए आज का दिन  आउटडोर गतिविधियाँ काफी थकाने वाली और तनावपूर्ण हो सकती हैं. दिन के बढ़ने पर आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. आवश्यक समय पर आपको मित्रों का समर्थन प्राप्त होगा. प्रेम के दृष्टिकोण से यह दिन बहुत अच्छा है. प्रेम का आनंद लेते रहें. सेमिनार और कार्यशालाओं में भाग लेकर आज आप कई नए विचार प्राप्त कर सकते हैं. घर के छोटे सदस्यों के साथ आज आप किसी पार्क या शॉपिंग मॉल में जा सकते हैं.
शुभ अंक: 4
शुभ रंग: पर्पल

कन्या राशि को लाभ की प्राप्ति होगी

कन्या: आज आप स्वस्थ और तंदुरुस्त रहने के लिए वसायुक्त तथा तली-भुनी चीजों से परहेज करें. जो लोग शेयर बाजार में निवेश कर रहे हैं, उनके लिए आज का दिन चुनौतीपूर्ण हो सकता है. यदि समय रहते सतर्क हो जाएं, तो यह आपके लिए लाभकारी रहेगा. आज आपको लाभ की प्राप्ति होगी, क्योंकि आपके परिवार के सदस्य आपके सकारात्मक दृष्टिकोण से प्रभावित होंगे और उसकी सराहना करेंगे. प्रेम जीवन में नई आशा का संचार होगा. सहकर्मियों और वरिष्ठों से प्राप्त सहयोग आपके उत्साह को बढ़ाएगा.
शुभ अंक: 5
शुभ रंग: लाल

तुला राशि वालों को आज अपने प्रेमी की याद सताएगी

तुला: आज आप स्वयं को शांति में और जीवन का आनंद लेने के लिए उपयुक्त मानसिकता में पाएंगे. आपको विभिन्न स्रोतों से वित्तीय लाभ प्राप्त होगा. अपने परिवार को पर्याप्त समय दें. उन्हें यह अनुभव करने दें कि आप उनकी परवाह करते हैं. उनके साथ गुणवत्तापूर्ण समय बिताएं और किसी भी प्रकार की शिकायत का अवसर न दें. जो लोग अपने प्रेमी से दूर हैं, उन्हें आज अपने प्रेमी की याद सताएगी. रात के समय प्रेमी से घंटों फोन पर बातचीत करने का अवसर मिलेगा.
शुभ अंक: 2
शुभ रंग: नीला

वृश्चिक राशि वाले अपने साथी के साथ बहस कर सकते हैं

वृश्चिक: आज आपके स्वास्थ्य में सुधार की पूरी संभावना है. अपनी अच्छी सेहत के कारण, आप आज अपने मित्रों के साथ खेलने की योजना बना सकते हैं. यदि आप लोन लेने की सोच रहे थे और इस प्रक्रिया में काफी समय बिता चुके थे, तो आज आपको लोन मिलने की संभावना है. आपके परिवार के सदस्य आपके दृष्टिकोण का समर्थन करेंगे. अपनी बातों को सही ठहराने के लिए, आप आज अपने साथी के साथ बहस कर सकते हैं. हालांकि, आपका साथी समझदारी से काम लेते हुए आपको शांत कर देगा.
शुभ अंक: 5
शुभ रंग: क्रीम

धनु राशि के जातक बेकार का तनाव और चिंताएं ले सकती हैं

धनु: बेकार का तनाव और चिंताएं आपके जीवन की खुशियों को छीन सकती हैं. बेहतर यही है कि आप इन आदतों को त्याग दें, अन्यथा ये केवल आपकी समस्याओं को बढ़ाएंगी. यदि आप समझदारी से निर्णय लें, तो आज आप अतिरिक्त आय अर्जित कर सकते हैं. परिवार में नए सदस्य के आगमन की सूचना आपको उत्साहित करेगी. इस खुशी को साझा करने के लिए एक समारोह का आयोजन करें. आज आप प्रेम की मिठास को अपने जीवन में महसूस करेंगे.
शुभ अंक: 5
शुभ रंग: सुनहरा

मकर राशि की नकारात्मक आदतें आप पर असर डाल सकती हैं

मकर : दबी हुई समस्याएं पुनः उभरकर आपके मानसिक स्वास्थ्य पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकती हैं. आपकी अव्यवस्थित योजनाएँ आपके वित्तीय संसाधनों को प्रभावित कर सकती हैं. ऐसे व्यक्तियों से दूरी बनाकर रखें जिनकी नकारात्मक आदतें आप पर असर डाल सकती हैं. प्रेम सदैव गहरा और आत्मीय होता है, और आज आप इसका अनुभव करेंगे. कार्यक्षेत्र में आपके समक्ष नई चुनौतियाँ उत्पन्न होंगी, विशेषकर यदि आप कूटनीतिक दृष्टिकोण अपनाने में असफल रहते हैं.
शुभ अंक: 4
 शुभ रंग: पर्पल

कुंभ राशि वाले योजना को ध्यानपूर्वक बनाएं

कुंभ: आज आप खेल-कूद में भाग ले सकते हैं, जो आपकी सेहत को बनाए रखने में सहायक होगा. जिन व्यक्तियों ने किसी रिश्तेदार से धन उधार लिया था, उन्हें आज वह धन किसी भी स्थिति में लौटाना पड़ सकता है. अपने दिन की योजना को ध्यानपूर्वक बनाएं. ऐसे लोगों से संवाद करें, जो आपकी सहायता कर सकते हैं. आज आप प्रेम की मिठास को अपने जीवन में महसूस करेंगे.
शुभ अंक: 7
शुभ रंग: ऑरेंज

मीन राशि वाले संयम बनाए रखें


मीन : आप मानसिक रूप से स्थिरता का अनुभव नहीं करेंगे, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आप दूसरों के सामने अपने व्यवहार और बातचीत पर ध्यान दें. आपके माता-पिता आपकी अनावश्यक खर्चों को लेकर चिंतित हो सकते हैं, जिससे आपको उनके क्रोध का सामना करना पड़ सकता है. आज आपके अंदर धैर्य की कमी हो सकती है, इसलिए संयम बनाए रखें, क्योंकि आपकी तीव्रता आसपास के लोगों को दुखी कर सकती है.
शुभ अंक: 7
शुभ रंग: पीला

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें