30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कामगारों को दो रुपये से पांच रुपये रोजाना अधिक मिलेंगे

श्रम संसाधन विभाग ने न्यूनतम मजदूरी दर में वृद्धि कर दी है. एक अक्तूबर से बिहार के कामगारों को दो रुपये से पांच रुपये रोजना अधिक मिलेंगे.

न्यूनतम मजदूरी दर में वृद्धि संवाददाता, पटना श्रम संसाधन विभाग ने न्यूनतम मजदूरी दर में वृद्धि कर दी है. एक अक्तूबर से बिहार के कामगारों को दो रुपये से पांच रुपये रोजना अधिक मिलेंगे. विभाग के इस निर्णय का लाभ लगभग तीन करोड़ कामगारों को होगा. सोमवार की देर शाम विभाग की ओर से इसकी अधिसूचना जारी कर दी गयी.विभागीय अधिकारियों के अनुसार सबसे अधिक 69 तरह के काम करने वाले नियोजन में अभी अकुशल श्रेणी के मजदूरों को 410 रुपये मिल रहे थे. विभाग ने इसमें दो रुपये की वृद्धि कर दी है. इसी तरह अर्धकुशल को 426 रुपये, कुशल को 519 रुपये तो अतिकुशल को 634 रुपये रोजना मजदूरी मिल रही थी.विभाग ने इस श्रेणी में भी दो-दो रुपये रोजना की वृद्धि कर दी है. लिपिकीय कार्य करने वाले कामगारों की मजदूरी में 44 रुपये मासिक वृद्धि की गयी है. अब इस श्रेणी के कामगारों को 11780 रुपये मासिक मिलेंगे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Patna Hindi News : यहां पटना से जुड़ी हर छोटी और बड़ी खबर पढ़े सिर्फ प्रभात खबर पर

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें