29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गंगा का जलस्तर स्थिर, रात से बढ़ने की संभावना

कहलगांव में सोमवार की शाम जलस्तर खतरे के निशान से 33 सेंटीमीटर ऊपर है. कहलगांव में शाम छह बजे जलस्तर स्थित है. केंद्रीय जल आयोग के अनुसार रात के 10 बजे से गंगा के जलस्तर में एकबार फिर से बढ़त होने की संभावना है

कहलगांव में सोमवार की शाम जलस्तर खतरे के निशान से 33 सेंटीमीटर ऊपर है. कहलगांव में शाम छह बजे जलस्तर स्थित है. केंद्रीय जल आयोग के अनुसार रात के 10 बजे से गंगा के जलस्तर में एकबार फिर से बढ़त होने की संभावना है.

पानी कम होने के बाद भी परेशान है बाढ़ पीड़ित

प्रखंड क्षेत्र में बाढ़ का पानी कम होने के बाद सबसे अधिक परेशानी गंदगी व सडांध से हो रही है. बाढ़ का पानी निकलते ही मिट्टी के बने कई कच्चे मकानों के गिरने से कई परिवार के लोगों को मुश्किल से जिंदगी कट रही है. किसी तरह गुजर-बसर करने को विवश हैं. बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में बाढ़ की विभीषिका से बाढ़ पीड़ितों को आर्थिक रूप से कमजोर कर दिया है. सबसे बड़ी समस्या पशुओं की चारा की है. पानी में सब डूबने से पशु को खाना खिलाने में बाढ़ पीड़ित परेशान हैं. हरा चारा कहीं नहीं मिल रहा है. किसी तरह जीवन यापन को मजबूर हैं.

डॉ मनीष चौरसिया हिंदी सेवी सम्मान से सम्मानित

साहित्य समागम भारत के तत्वावधान में कवि सम्मेलन काव्याभिषेक में युवा साहित्यकार डॉ मनीष कुमार चौरसिया को हिंदी सेवी सम्मान से सम्मानित किया. देवघर में आयोजित कार्यक्रम में विभिन्न क्षेत्र से साहित्य प्रेमियों ने हिस्सा लिया. सम्मान मिलने के बाद डॉ राजेंद्र मोदी, देवेश पोद्दार सहित कई गण्यमान्य ने हर्ष व्यक्त किया है.

स्वच्छता पखवाड़ा मनाप्रखंड सह अंचल कार्यालय में 17 सितंबर से 2 अक्तूबर तक स्वच्छता पखवाड़ा मनाया जा रहा है. ब्लाक परिसर को रंग बिरंगी रोशनी से सजाया गया. विभिन्न तरह का स्वच्छता कर्मियों ने थीम बना कर प्रदर्शनी में लगाया है. स्वच्छता कर्मियों के थीम से लोगों को स्वच्छता व साफ-सफाई के बारे में विस्तार से जानकारी दी जा रही है.

डायरिया के चार मरीज मिले

अनुमंडलीय अस्पताल में सोमवार को डायरिया के चार नये मरीज मिले, जिसका इलाज अनुमंडलीय अस्पताल में कराया गया. सदानंदपुर वैसा पंचायत के कवैया टोला की रानी देवी, नंदगोला बीरबन्ना पंचायत की खुशबू देवी और तौफिल गांव के मनन कुमार व पार्वती नगर की कायरा को डायरिया होने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया. कवैया टोला में अनुमंडलीय अस्पताल की ओर से स्वास्थ्य शिविर लगाया गया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें